ye-public-hai-sab-jaanti-hai
  1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. M&M के नए MD और CEO होंगे अनीश शाह, 2 अप्रैल से पवन गोयनका की जगह संभालेंगे कमान

M&M के नए MD और CEO होंगे अनीश शाह, 2 अप्रैल से पवन गोयनका की जगह संभालेंगे कमान

शाह ने 2015 में ग्रुप प्रेसिडेंट-स्ट्रेट्जी के तौर पर महिंद्रा ग्रुप ज्वॉइन किया था, इस पद पर रहते हुए उन्होंने स्ट्रेट्जी डेवलपमेंट का नेतृत्व किया

India TV Paisa Desk Edited by: India TV Paisa Desk
Updated on: March 26, 2021 17:11 IST
Anish Shah to take over as M&M's Managing Director, CEO- India TV Paisa
Photo:FILE PHOTO

Anish Shah to take over as M&M's Managing Director, CEO

नई दिल्‍ली। महिंद्रा एंड महिंद्रा (M&M) ने शुक्रवार को कहा कि उसके मौजूदा डिप्‍टी मैनेजिंग डायरेक्‍टर और ग्रुप चीफ फाइनेंशियल ऑफ‍िसर अनीश शाह 2 अप्रैल, 2021 से महिंद्रा ग्रुप के मैनेजिंग डायरेक्‍टर और चीफ एग्‍जीक्‍यूटिव ऑफि‍सर की नई जिम्‍मेदारी संभालेंगे। वह पवन गोयनका का स्‍थान लेंगे, जो 2 अप्रैल, 2021 को रिटायर हो रहे हैं। महिंद्रा एंड महिंद्रा ने 20 दिसंबर, 2019 को अपने शीर्ष प्रबंधन में उत्‍तराधिकारियों की घोषण की थी।

नवंबर में, आनंद महिंद्रा ने गैर-कार्यकारी चेयरमैन की भूमिका को अपनाया था। महिंद्रा ग्रुप के इतिहास में शाह पहले पेशेवर एमडी और सीईओ होंगे। वह महिंद्रा ग्रुप के सभी कारोबारों के परिचालन के लिए जिम्‍मेदार होंगे।

इस बदलाव पर एमएंडएम ग्रुप के चेयरमैन आनंद महिंद्रा ने कहा कि हम 75 वर्षों से निरंतर आगे बढ़ रहे हैं इसका कारण यह है कि हम सही सहमय पर सही कदम उठाते हैं और बदलाव लाते हैं। उन्‍होंने आगे कहा कि अनीश महिंद्रा ग्रुप के लिए एकदम सही लीडर हैं। एमडी और सीईओ के रूप में, वह हमारे ग्‍लोबल ऑपरेशन, ट्रांसफोर्मेशन एजेंडा और विभिन्‍न रणनीतिक कार्यक्रमों सहित महिंद्रा ग्रुप के सभी कारोबारों को देखेंगे और उनके लिए जिम्‍मेदारी भी होंगे।  

शाह ने 2015 में ग्रुप प्रेसिडेंट-स्‍ट्रेट्जी के तौर पर महिंद्रा ग्रुप ज्‍वॉइन किया था, इस पद पर रहते हुए उन्‍होंने स्‍ट्रेट्जी डेवलपमेंट का नेतृत्‍व किया, डिजिटलीकरण और डाटा साइंस जैसी क्षमताओं का विकास किया, ग्रुप कंपनियों के बीच सामंजस्‍य स्‍थापित किया और संगठन के जोखिम और प्रदर्शन की समीक्षा की जिम्‍मेदारी उठाई।  

महिंद्रा ग्रुप में आने से पहले, वह जीई कैपिटल इंडिया के प्रेसिडेंट और सीईओ थे, जहां उन्‍होंने बिजनेस के ट्रांसफॉर्मेशन का नेतृत्‍व किया। जीई के साथ उन्‍होंने 14 वर्ष काम किया, इस दौरान उन्‍होंने कंपनी की यूएस और ग्‍लोबल यूनिट में कई नेृत्‍वकारी पदों पर काम किया।

शाह ने बैंक ऑफ अमेरिका के यूएस डेबिट प्रोडक्‍ट बिजनेस का भी नेतृत्‍व किया। उन्‍होंने अपने करियर की शुरुआत मुंबई में सिटीबैंक के साथ की थी इसके बाद वह बेन एंड कंपनी में स्‍ट्रेट्जी कंसल्‍टैंट के रूप में बोस्‍टन चले गए।

Cyrus Mistry को झटका, TATA SONS ने सुप्रीम कोर्ट में जीती कानूनी लड़ाई

बड़ी खबर: बच्‍चों को भी लगेगा Covid-19 का टीका, शुरू हुआ यहां ट्रायल

दिग्गज राकेश झुनझुनवाला ने बताया, इन शेयरों में निवेश करने से होगी पैसों की बारिश

Suez Canal में यातायात रुकने से भारतीयों को होगा नुकसान...

सरकारी कार्यालयों में होगा फोर-डे वर्क वीक...!

Write a comment
elections-2022