1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. दिग्गज राकेश झुनझुनवाला ने बताया, इन शेयरों में निवेश करने से होगी पैसों की बारिश

दिग्गज राकेश झुनझुनवाला ने बताया, इन शेयरों में निवेश करने से होगी पैसों की बारिश

राकेश झुनझुनवाला ने सरकारी क्षेत्र के बैंकों को निवेश के लिए सबसे बेहतर माना है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: March 26, 2021 11:57 IST
दिग्गज राकेश...- India TV Paisa

दिग्गज राकेश झुनझुनवाला ने बताया, इन शेयरों में निवेश करने से होगी पैसों की बारिश

शेयर बाजार हमेशा जोखिम लेने वाले निवेशकों के लिए कुबेर के खजाने के दरवाजे खोलता रहा है। बाजार के कई दिग्गज निवेशक हैं जिन्होंने बेहद सस्ते में शेयर खरीदे हैं जो आज हजारों में ट्रेड कर रहे हैं। राकेश झुनझुनवाला को ऐसे ही शेयरों में निवेश का मास्टर माना जाता है। इन्हीं राकेश झुनझुनवाला ने सरकारी क्षेत्र के बैंकों को निवेश के लिए सबसे बेहतर माना है। भारत के Warren Buffett कहे जाने वाले दिग्गज निवेशक राकेश झुनझुनवाला ने गुरुवार को कहा कि उनका मानना ​​है कि सार्वजनिक क्षेत्र के बैंक (पीएसबी) के शेयर इस समय आश्चर्यजनक रूप से बहुत सस्ते हैं, और आने वाले समय में इनमें काफी तेजी देखने को मिल सकती है। 

एक कार्यक्रम में बोलते हुए राकेश झुनझुनवाला ने कहा कि जल्द ही कमोडिटी निवेश पर तगड़ा रिटर्न मिलने वाला और कुछ साल तक इसमें जबरदस्त तेजी रहेगी। अगले 5-7 वर्ष कमोडिटी में जबरदस्त तेजी रहने वाली है। 

पढें-  SBI में सिर्फ आधार की मदद से घर बैठे खोलें अकाउंट, ये रहा पूरा प्रोसेस

पढें-  Amazon के नए 'लोगो' में दिखाई दी हिटलर की झलक, हुई फजीहत तो किया बदलाव

बैंकों में निवेश होगा फायदेमंद 

झुनझुनवाला के मुताबिक बैंकिंग सेक्टर को लेकर उनका नजरिया बुलिश है और पीएसयू स्पेस में सबसे अधिक अंडरवैल्यूड बैंक्स स्टॉक्स हैं। उन्होंने कहा कि आने वाले समय में पैसे की मांग बढ़ने वाली है और सरकारी बैंकों से निवेशकों को बेहतर रिटर्न मिल सकता है। इसके अलावा झुनझुनवाला ने कहा कि विनिवेश निवेश का बेहतर मौका है और निवेशकों को स्टॉक्स खरीद सरकार के साथ ही कंपनियों से एग्जिट करने की रणनीति अपनानी चाहिए।

पढें-  Aadhaar के बिना हो जाएंगे ये काम, सरकार ने नोटिफिकेशन जारी कर जरूरत को किया खत्म

पढें-  बैंक के OTP के नाम हो रहा है फ्रॉड, खाली हो सकता है अकाउंट, ऐसे रहे सावधान

पीएसयू कंपनियों में भी निवेश के मौके

सार्वजनिक उद्यमों के निजीकरण पर चर्चा करते हुए, उन्होंने कहा: "निवेशकों को मेरी सलाह है कि जिन शेयरों में सरकार विनिवेश करने जा रही है, उनमें बड़ी तेजी देखी जा सकती है। सरकार के विनिवेश के बाद, कम से कम तीन-चार साल की परिपक्वता अवधि होगी, इस दौरान कंपनियों का नया मैनेजमेंट कंपनियों को तेजी से बढ़ने में मदद करेगा। ऐसे में यहां निवेश फायदेमंद होगा। 

इक्विटी से 15% और 24% के बीच रिटर्न

झुनझुनवाला ने यह भी कहा कि वह अगले पांच वर्षों में इक्विटी से 15% और 24% के बीच रिटर्न का अनुमान लगा रहे हैं।“ यहां संभव है कि आप 24% का रिटर्न प्राप्त कर सकते हैं, और वहीं यह भी संभव है कि 15% ही प्राप्त हो।

Write a comment
bigg boss 15