1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. Covid-19 से आर्थिक संकट में फंसी Atlas साइकिल, साहिबाबाद संयंत्र को किया अस्‍थायी रूप से बंद

Covid-19 से आर्थिक संकट में फंसी Atlas साइकिल, साहिबाबाद संयंत्र को किया अस्‍थायी रूप से बंद

एटलस साइकिल (हरियाणा) लिमिटेड का शेयर वर्तमान में बीएसई पर 5 प्रतिशत या 2.5 रुपए की गिरावट के साथ 47.50 रुपए पर कारोबार कर रहा है।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: June 03, 2020 11:19 IST
Atlas Cycles laying off its workforce at Sahibabad unit- India TV Paisa
Photo:GOOGLE

Atlas Cycles laying off its workforce at Sahibabad unit

नई दिल्‍ली। वैश्विक महामारी कोरोना वायरस ने भारत में केवल प्रवासी मजदूरों और गरीबों को ही संकट में नहीं डाला है, बल्कि सालों पुराने और बड़े औद्योगिक घरानों की भी नींव हिला दी है। 1 जून से सरकार द्वारा अनलॉक-1 के तहत अर्थव्‍यवस्‍था को फि‍र से पूरी तरह से खोलने का निर्देश दिया गया है लेकिन दो महीने लंबे चले लॉकडाउन की वजह से कुछ कंपनियों की हालत बहुत खराब हो गई है। ऐसी ही एक कंपनी है एटलस साइकिल (हरियाणा) लिमिटेड।

एटलस साइकिल ने उत्‍तर प्रदेश के साहिबाबाद में स्थित अपने विनिर्माण संयंत्र को अस्‍थायी रूप से बंद करने की घोषणा की है। कंपनी ने शेयर बाजारों को बताया कि वित्‍तीय संकट के कारण वह अपने साहिबाबाद संयंत्र में दोबारा परिचालन शुरू करने में असमर्थ है इसलिए यहां सभी कर्मचारियों को काम पर आने से रोक दिया गया है।

कंपनी ने मंगलवार को साहिबाबाद संयंत्र के बाहर नोटिस चस्‍पा कर कर्मचारियों को ले-ऑफ की जानकारी दी है। साहिबाबाद के इं‍डस्ट्रियल साइड-4 में यह संयंत्र है। कंपनी ने अपने एक बयान में कहा है कि 1 जून से लॉकडाउन खत्‍म होने के बाद कंपनी की साहिबाबाद इकाई वित्‍तीय संकट की वजह से अपना परिचालन दोबारा शुरू करने की स्थिति में नहीं है। इसलिए, कंपनी की साहिबाबाद इकाई के सभी कर्मचारियों को नौकरी पर न आने के लिए कहा गया है और यह 3 जून, 2020 से प्रभावी होगा। कंपनी ने कहा है कि जबतक पर्याप्‍त धन की व्‍यवस्‍था नहीं हो जाती तबतक यह संयंत्र बंद रहेगा।

कोरोना वायरस संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए 25 मार्च को देशव्‍यापी लॉकडाउन की घोषणा की गई थी, तब से ही एटलस साइकिल का विनिर्माण परिचालन बंद था। एटलस साइकिल (हरियाणा) लिमिटेड का शेयर वर्तमान में बीएसई पर 5 प्रतिशत या 2.5 रुपए की गिरावट के साथ 47.50 रुपए पर कारोबार कर रहा है।  

Write a comment
X