ye-public-hai-sab-jaanti-hai
  1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. टिकटॉक की मूल कंपनी बाइटडांस और वीबो चैट से मुनाफ कमाएगा चीन, सरकारी कंपनी ने किया निवेश

टिकटॉक की मूल कंपनी बाइटडांस और वीबो चैट से मुनाफ कमाएगा चीन, सरकारी कंपनी ने किया निवेश

अप्रैल में बाइटडांस ने अपनी चीनी सहायक कंपनी बीजिंग बाइटडांस टेक्नोलॉजी में एक प्रतिशत हिस्सेदारी सार्वजनिक क्षेत्र की फर्म वांगटौझोंगवेन (बीजिंग) टेक्नोलॉजी को बेच दी।

India TV Paisa Desk Edited by: India TV Paisa Desk
Updated on: August 19, 2021 13:09 IST
टिकटॉक की मूल कंपनी...- India TV Paisa
Photo:CAIXIN

टिकटॉक की मूल कंपनी बाइटडांस और वीबो चैट से मुनाफ कमाएगा चीन, सरकारी कंपनी ने किया निवेश 

बीजिंग। चीन की मुनाफा कमाने वाली कंपनियों पर अब सरकारी कंपनियों ने भी दखल देना शुरू कर दिया है। चीन की सरकार ने देश की दो प्रमुख प्रौद्योगिकी कंपनियों - वीडियो ऐप टिकटॉक का स्वामित्व रखने वाली बाइटडांस और चैट ऐप वीबो में निवेश किया है। माना जा रहा है कि चीन में तेजी से बढ़ते प्रौद्योगिकी क्षेत्र पर प्रभाव बढ़ाने के इरादे से यह निवेश किया गया है। 

सार्वजनिक सरकारी रिकॉर्ड और कॉरपोरेट सूचना मंच किचाचा के अनुसार अप्रैल में बाइटडांस ने अपनी चीनी सहायक कंपनी बीजिंग बाइटडांस टेक्नोलॉजी में एक प्रतिशत हिस्सेदारी सार्वजनिक क्षेत्र की फर्म वांगटौझोंगवेन (बीजिंग) टेक्नोलॉजी को बेच दी। वांगटौझोंगवेन का स्वामित्व चीन की तीन सरकारी संस्थाओं के पास है। अमेरिकी प्रौद्योगिकी वेबसाइट ‘द इंफॉर्मेशन’ ने पहले बताया था कि सौदे के हिस्से के रूप में बाइटडांस ने एक चीनी सरकारी अधिकारी को बोर्ड में जगह भी दी है। 

बाइटडांस के प्रवक्ता ने निवेश और बोर्ड में जगह देने के बारे में सवालों के जवाब देने से इनकार कर दिया। इस बीच वीबो, जो नैस्डैक पर सूचीबद्ध है, ने अमेरिकी शेयर बाजार को बताया कि वांगटोटौंगडा (बीजिंग) टेक्नोलॉजी कंपनी लिमिटेड नाम की एक इकाई ने लगभग 1.07 करोड़ युवान का निवेश किया। यह कंपनी वांगटौझोंगवेन (बीजिंग) टेक्नोलॉजी से जुड़ी है। इस सौदे के तहत वीबो की चीनी सहायक कंपनी में एक प्रतिशत हिस्सेदारी हासिल की गई है।

पढ़ें- पेटीएम से पेमेंट करना पड़ेगा महंगा, कंपनी ने थोपा एक्स्ट्रा चार्ज

पढ़ें- अब गैर रजिस्टर मोबाइल नंबर पर भी आएगा आधार OTP, UIDAI ने बताई पूरी प्रक्रिया

पढ़ें- बैंक अकाउंट से रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर बदलना हुआ बेहद आसान, ये रहा पूरा प्रोसेस

पढ़ें- किसानों के खाते में आएंगे 36000 रुपये, आज ही रजिस्ट्रेशन कर फ्री में उठाएं मानधन योजना का फायदा

Write a comment
elections-2022