Saturday, April 20, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. भारती एयरटेल खरीदेगी Tikona का 4G बिजनेस, 1,600 करोड़ रुपए में होगा सौदा

भारती एयरटेल खरीदेगी Tikona का 4G बिजनेस, 1,600 करोड़ रुपए में होगा सौदा

टेलीकॉम कंपनी भारती एयरटेल ने गुरुवार को इंटरनेट सेवा प्रदाता कंपनी तिकोना (Tikona) डिजिटल नेटवर्क के 4G बिजनेस को खरीदने की घोषणा की है।

Abhishek Shrivastava Abhishek Shrivastava
Updated on: March 23, 2017 19:29 IST
भारती एयरटेल खरीदेगी Tikona का 4G बिजनेस, 1,600 करोड़ रुपए में होगा सौदा- India TV Paisa
भारती एयरटेल खरीदेगी Tikona का 4G बिजनेस, 1,600 करोड़ रुपए में होगा सौदा

नई दिल्‍ली। टेलीकॉम कंपनी भारती एयरटेल ने गुरुवार को इंटरनेट सेवा प्रदाता कंपनी तिकोना (Tikona) डिजिटल नेटवर्क के 4G बिजनेस को खरीदने की घोषणा की है। यह सौदा तकरीबन 1600 करोड़ (24.420 करोड़ डॉलर) रुपए में होने की उम्‍मीद है।

इस सौदे के तहत भारती एयरटेल तिकोना का ब्रॉडबैंड वायरलेस एसेस स्‍पेक्‍ट्रम और पांच टेलीकॉम सर्किल में 350 साइट का अधिग्रहण करेगी। यूजर्स के लिहाज से देश की सबसे बड़ी टेलीकॉम कंपनी एयरटेल ने तिकोना डिजिटल नेटवर्क्‍स से उसके 4जी बिजनेस को खरीदने के लिए बाध्‍यकारी समझौते पर हस्‍ताक्षर किए हैं। इस अधिग्रहण के बाद एयरटेल दूसरी कंपनी हो जाएगी जिसकी 2,300 मेगाहर्ट्ज बैंड में अखिल भारतीय स्तर पर उपस्थिति है। पहली कंंपनी रिलायंस जियो है।

एयरटेल का ध्‍यान विभिन्‍न स्‍पेक्‍ट्रम बैंड में अपनी 4जी क्षमता को बढ़ाने पर है। भारती एयरटेल के एमडी और सीईओ (इंडिया एंड साउथ एशिया) गोपाल विट्टल ने कहा कि टीडी-एलटीई और एफडी-एलटीई क्षमता के साथ हम अपने नेटवर्क को और क्षमतावान बना सकेंगे और इससे हमें अपने ग्राहकों को हाई-स्‍पीड वायरलेस ब्रॉडबैंड सेवा उपलब्‍ध कराने में भी मदद मिलेगी।

तिकोना के पास वर्तमान में गुजरात, यूपी (पूर्व), यूपी (पश्चिम), राजस्‍थान और हिमाचल प्रदेश में 2300 मेगाहर्ट्ज बैंड में कुल 20 मेगाहर्ट्ज स्‍पेक्‍ट्रम है। एयरटेल की योजना इन पांच सर्किल में सौदा पूरा होने के साथ ही जल्‍द से जल्‍द 4जी सर्विस लॉन्‍च करने की है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement