Saturday, May 18, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. भारत यात्रा के दौरान टाटा स्टील के कर्मचारियों का मुद्दा उठाएंगे विलियम

भारत यात्रा के दौरान टाटा स्टील के कर्मचारियों का मुद्दा उठाएंगे विलियम

राजकुमार विलियम और उनकी पत्नी केट मिडलटन अपनी आगामी भारत यात्रा के दौरान ब्रिटेन के हजारों टाटा स्टील कर्मचारियों के दिक्कतों का मुद्दा उठा सकते हैं।

Dharmender Chaudhary
Updated on: April 08, 2016 13:44 IST
कारोबार मंत्री के बाद भारत आएंगे ब्रिटेन के राजकुमार विलियम, टाटा स्टील के कर्मचारियों का उठाएंगे मुद्दा- India TV Paisa
कारोबार मंत्री के बाद भारत आएंगे ब्रिटेन के राजकुमार विलियम, टाटा स्टील के कर्मचारियों का उठाएंगे मुद्दा

लंदन। राजकुमार विलियम और उनकी पत्नी केट मिडलटन अपनी आगामी भारत यात्रा के दौरान ब्रिटेन के हजारों स्टील कर्मचारियों के दिक्कतों का मुद्दा उठा सकते हैं। मीडिया रिपर्टों के अनुसार टाटा स्टील द्वारा ब्रिटेन में अपने घाटे वाले प्लांटों को बेचने के फैसले से वहां हजारों स्टील कर्मी प्रभावित हो रहे हैं। राजकुमार व उनकी पत्नी पहली बार भारत यात्रा पर आ रहे हैं।

डेली एक्सप्रेस अखबार के अनुसार विलियम और केट मिडलटन अपनी इस यात्रा के दौरान भारतीय राजनीतिज्ञों और उद्योगपतियों से मुलाकात करेंगे। उनकी यह यात्रा रविवार से शुरू हो रही है। वह इस दौरान दिल्ली और मुंबई में रहेंगे। खबर में कहा गया है कि वे ब्रिटेन सरकार के आग्रह पर भारत जा रहे हैं। वे इस बात को जानते हैं कि उन्हें वहां ब्रिटिश श्रमिकों के हितों का प्रतिनिधित्व करना है।

टाटा स्टील अपने ब्रिटेन के नकदी संकट से जूझ रहे स्टील कारोबार की बिक्री प्रक्रिया सोमवार से शुरू करने जा रही है। वहीं ब्रिटेन सरकार ने वादा किया है कि वह इसके लिए टाटा स्टील को गंभीर खरीदार ढूंढने में मदद करेगी जिससे कंपनी के संयंत्रों के हजारों कर्मचारियों की नौकरी की सुरक्षा की जा सके। श्रमिक यूनियनों और विपक्षी दलों के जोरदार दबाव के बीच ब्रिटेन सरकार ने अपने व्यापार मंत्री साजिद जाविद को बुधवार सुबह मुंबई भेजा। जाविद की टाटा समूह के चेयरमैन साइरस मिस्त्री और अन्य शीर्ष अधिकारियों के साथ बिक्री प्रक्रिया के तौर तरीके तय करने के लिए मैराथन बैठक हुई।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement