Thursday, May 09, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. BSNL ने फरवरी में वृद्धि दर में निजी कंपनियों को पछाड़ा

BSNL ने फरवरी में वृद्धि दर में निजी कंपनियों को पछाड़ा

बीएसएनएल ने फरवरी माह में नये वायरलैस कनेक्शन जारी करने में उसने सभी निजी कंपनियों को पछाड़ दिया। आलोच्य महीने में बीएसएनएल की वृद्धि दर 1.67 फीसदी रही।

Abhishek Shrivastava Abhishek Shrivastava
Updated on: May 05, 2016 21:19 IST
BSNL ने फरवरी में ग्रोथ के मामले में सभी कंपनियों को पीछे छोड़ा, 13.93 लाख नए ग्राहक जोड़े- India TV Paisa
BSNL ने फरवरी में ग्रोथ के मामले में सभी कंपनियों को पीछे छोड़ा, 13.93 लाख नए ग्राहक जोड़े

नयी दिल्ली। सार्वजनिक क्षेत्र की दूरसंचार कंपनी बीएसएनएल ने फरवरी माह में नए वायरलैस कनेक्शन जारी करने में सभी निजी कंपनियों को पछाड़ दिया। आलोच्य महीने में बीएसएनएल की वृद्धि दर 1.67 फीसदी रही। वहीं भारती एयरटेल ने 1.18 फीसदी, वोडाफोन ने 1.04 फीसदी तथा आइडिया सेल्यूलर ने 0.85 फीसदी की वृद्धि दर्ज की। उद्योग का औसत 0.85 फीसदी रहा।

सार्वजनिक क्षेत्र की बीएसएनएल ने फरवरी में 13.93 लाख नए ग्राहक जोड़े और उसके ग्राहकों की कुल संख्या बढ़कर 8.48 करोड़ हो गई। इसी तरह आलोच्य महीने में भारती एयटेल को 29 लाख नये ग्राहक मिले और उसके ग्राहकों की कुल संख्या 24.86 करोड़ हो गई। इस दौरान वोडाफोन को 20.34 लाख, आइडिया सेल्यूलर को 14.63 लाख व रिलायंस कम्युनिकेशंस को 6.99 लाख नये ग्राहक मिले।

यह भी पढ़ें- BSNL कस्‍टमर्स अब पा सकते हैं अपना मनचाहा मोबाइल नंबर

कांगो में मोबाइल टावर हेलियास टावर्स अफ्रीका को बेचेगी एयरटेल

भारती एयरटेल अफ्रीका कांगो में 950 मोबाइल टावर दूरसंचार ढांचा कंपनी हेलियास टावर्स अफ्रीका को बेचेगी। इस सौदे की राशि का खुलासा नहीं किया गया है। भारती एयरटेल इंटरनेशनल नीदरलैंड बी वी के कार्यकारी चेयरमैन क्रिस्टियन डे फारिया ने बयान में कहा कि यह करार हमारे निष्कि्रय ढांचे को बेचने तथा टावर साझीदारी को प्रोत्साहन देने के सिद्धान्त के अनुरूप है। दोनों कंपनियों के बीच करार के दायरे में वे दूरसंचार टावर भी आएंगे जो फिलहाल कांगो में निर्माण के चरण में हैं। इस सौदे से एयरटेल के निष्कि्रय ढांचे पर पूंजीगत खर्च में काफी कमी आएगी।

इस सौदे के साथ एयरटेल अफ्रीका में करीब ढाई अरब डॉलर की मोबाइल टावर परिसंपत्तियों की बिक्री को पूरा कर लेगी। 31 मार्च तक कंपनी पर 83,888.3 करोड़ रुपए का कर्ज था। भारती एयरटेल ने अफ्रीका में टावर कारोबार से निकलने का फैसला किया है, जहां इसके पास करीब 14,000 टावर थे।

यह भी पढ़ें- देश में फोन कनेक्‍शनों की संख्‍या बढ़कर हुई 105.18 करोड़, एयरटेल के पास हैं सबसे ज्‍यादा ग्राहक

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement