Thursday, March 28, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. Jio का टक्‍कर देने के लिए 4G अवतार में आया BSNL, शुरू की सर्विस

Jio का टक्‍कर देने के लिए 4G अवतार में आया BSNL, शुरू की सर्विस

बीएसएनएल ने भी अपनी 4जी सेवा की शुरुआत कर दी है। कंपनी ने फिलहाल दक्षिण के राज्‍य केरल से अपनी सर्विस की शुरुआत कर दी है।

Sachin Chaturvedi Written by: Sachin Chaturvedi @sachinbakul
Published on: February 09, 2018 12:00 IST
BSNL- India TV Paisa
BSNL

नई दिल्‍ली। भारतीय टेलिकॉम बाजार में पिछले 2 साल से सिर्फ 4 जी और रिलायंस जियो की ही चर्चा है। हर निजी टेलिकॉम कंपनी 4जी स्‍पीड पर बड़े बड़े दावे और ऑफर पेश कर रही है। लेकिन इस पूरे 4जी बाजार से भारत की सरकारी टेलिकॉम कंपनी बीएसएनएल नदारद थी। लेकिन अब यह कमी पूरी हो गई है। बीएसएनएल ने भी अपनी 4जी सेवा की शुरुआत कर दी है। कंपनी ने फिलहाल दक्षिण के राज्‍य केरल से अपनी सर्विस की शुरुआत कर दी है।

भारत संचार निगम लि. (बीएसएनएल) के अनुसार कंपनी की 4जी सेवाएं केरल के पहाड़ी जिले इदुक्की से की गई है। फिलहाल यह सेवा इदुक्‍की के पांच स्थानों पर उपलब्ध होगी। बीएसएनएल ने बयान में कहा कि कंपनी के चेयरमैन एवं प्रबंध निदेशक अनुपम श्रीवास्तव को पहली कॉल कर इस सेवा का शुभारंभ किया गया। बीएसएनएल के मुख्य महाप्रबंधक पी टी मैथ्यू ने कहा कि केरल के अन्य जिलों में यह सेवा इस साल के अंत तक शुरू होने की उम्मीद है।

उन्होंने कहा कि इस दिशा में काम चल रहा है। साथ ही उन्होंने जानकारी दी कि 4जी सेवा के तहत तेज गति की डेटा स्पीड मिलेगा, जिससे प्रयोगकर्ताओं का अनुभव बेहतर होगा। गौरतलब है कि रिलायंस जियो, भारती एयरटेल, आइडिया और वोडाफोन इंडिया 4जी सेवा काफी पहले से दे रहे हैं। रिलायंस जियो केवल 4जी सेवा ही प्रदान करता है। ग्रामीण और फीचर फोन यूजर्स तक पहुंचने के लिए जियो ने सस्ते 4जी फीचर फोन का भी विकल्प मुहैया कराया है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement