1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. प्रतिस्पर्धा आयोग ने PVR-डीटी सिनेमा समझौते पर सशर्त हामी भरी

प्रतिस्पर्धा आयोग ने PVR-डीटी सिनेमा समझौते पर सशर्त हामी भरी

PVR द्वारा डीएलएफ के डीटी सिनेमाज के प्रस्तावित अधिग्रहण समझौते को भारतीय प्रतिस्पर्धा आयोग की ओर से हरी झंडी मिल गई है।

Abhishek Shrivastava Abhishek Shrivastava
Published on: May 06, 2016 16:24 IST
प्रतिस्पर्धा आयोग ने दी PVR-DT सिनेमा सौदे को मंजूरी, कुछ शर्तों का करना होगा पालन- India TV Paisa
प्रतिस्पर्धा आयोग ने दी PVR-DT सिनेमा सौदे को मंजूरी, कुछ शर्तों का करना होगा पालन

नई दिल्ली। सिनेमाघरों का संचालन करने वाली देश की दिग्गज कंपनी PVR द्वारा डीएलएफ के डीटी सिनेमाज के प्रस्तावित अधिग्रहण समझौते को भारतीय प्रतिस्पर्धा आयोग की ओर से हरी झंडी मिल गई है। हालांकि, समझौते को लेकर व्याप्त प्रतिस्पर्धा रोधी चिंताओं को दूर करने के लिए आयोग ने कंपनियों से कुछ संपत्ति को समझौते के बाहर रखने का निर्देश दिया है। पिछले साल जून में पीवीआर ने 500 करोड़ रुपए में डीटी सिनेमाज के अधिग्रहण की घोषणा की थी, जबकि ऐसा ही एक सौदा फरवरी 2010 में निरस्त हो गया था।

इस समझौते से संबंधित बाजार में प्रथम दृष्ट्या प्रतिस्पर्धा पर असर पड़ने की चिंताओं के चलते आयोग ने पिछले साल इस सौदे की सार्वजनिक सुनवाई करने का निर्णय लिया था। आज आयोग ने एक ट्वीट करके बताया कि उसने पीवीआर द्वारा डीटी सिनेमाज के दिल्ली-NCR और चंडीगढ़ स्थित विभिन्न सिनेमाघरों के अधिग्रहण को मंजूरी दे दी है।

यह भी पढ़ें- फ्लिपकार्ट और अमेजन के दौर में भारतीय बिल्‍डर्स लगा रहे हैं मॉल पर दांव, क्‍या इससे होगा फायदा?

DLF ने शेयर बाजार को बताया कि अब इस सौदे से डीटी सावित्री (एक स्क्रीन) और डीटी साकेत (छह स्क्रीन) को अलग रखा जाएगा और इससे इस समझौते की रकम 50-60 करोड़ रुपए तक कम हो जाएगी। इस सौदे को आयोग से इन शर्तों के साथ हरी झंडी मिल गई है। इस बीच पीवीआर ने कहा कि वह आयोग के आदेश की समीक्षा कर रही है और उसके बाद उचित कदम उठाएगी। दोनों कंपनियां इस सौदे को सफलतापूर्वक करने के लिए कदम उठा रही हैं। हालिया समय में यह तीसरा मौका है जब आयोग ने प्रतिस्पर्धा-रोधी चिंताओं के चलते बड़े सौदों में कटौती करने को कहा है। इससे पहले सन फार्मा और रैनबैक्सी एवं होलसिम और लफार्ज के सौदे इसकी मिसाल हैं।

Write a comment
Click Mania
Modi Us Visit 2021