1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. बोइंग ने वाशिंगटन कारखाने में उत्पादन पर लगाई अस्थायी रोक, इंडिया सीमेंट ने देशभर में कारखाने बंद किए

बोइंग ने वाशिंगटन कारखाने में उत्पादन पर लगाई अस्थायी रोक, इंडिया सीमेंट ने देशभर में कारखाने बंद किए

इंडिया सीमेंट ने बंबई शेयर बाजार केा भेजी सूचना में कहा कि अपने सभी पक्षकारों की सुरक्षा और बचाव को ध्यान में रखते हुए कंपनी के तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, राजस्थान और महाराष्ट्र स्थित सीमेंट कारखानों में कामकाज बंद किया जा रहा है।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: March 24, 2020 8:47 IST
coronavirus Boeing and india cements shutdown of factories- India TV Paisa

coronavirus Boeing and india cements shutdown of factories

नई दिल्‍ली। विमान बनाने वाली कंपनी बोइंग ने सोमवार को अपने वाशिंगटन कारखाने में अस्थायी तौर पर उत्पादन निलंबित करने की घोषणा की है। कंपनी लंबी दूरी तय करने वाले विमानों का विनिर्माण नहीं करेगी। कंपनी ने कहा कि उसके पुगेट साउंड स्थित संयंत्र में उत्पादन पर यह अस्थायी रोक बुधवार से शुरू होकर दो हफ्तों तक रहेगी।

कंपनी ने कहा कि उसके साउथ कैरोलिना वाले संयंत्र में 787 विमानों के उत्पादन पर इस निर्णय का कोई असर नहीं होगा। कंपनी रेंटन में 737 मैक्स का उत्पादन पहले ही रोक चुकी है। कंपनी ने विमान उद्योग के लिए अमेरिकी सरकार से 60 अरब डॉलर की मदद जारी करने की मांग की है।

इंडिया सीमेंट ने देशभर में सीमेंट कारखाने बंद किए

कोरोना वायरस महामारी का असर अब सीमेंट कारखानों पर भी पड़ गया है। प्रमुख सीमेंट विनिर्माता कंपनी इंडिया सीमेंट ने देशभर में अपने सीमेंट कारखानों को बंद करने की घोषणा की है। इंडिया सीमेंट ने बंबई शेयर बाजार केा भेजी सूचना में कहा कि अपने सभी पक्षकारों की सुरक्षा और बचाव को ध्यान में रखते हुए कंपनी के तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, राजस्थान और महाराष्ट्र स्थित सीमेंट कारखानों में कामकाज बंद किया जा रहा है।

यह कदम केंद्र सरकार और संबंधित राज्य सरकारों के दशा-निर्देशों के अनुरूप उठाया जा रहा है। चेन्नई मुख्यालय वाली इस कंपनी ने कहा है कि कारखानों को बंद रखने की समय-सीमा देशभर में स्थिति में सुधार आने के अनुरूप होगी।

Write a comment
Click Mania
bigg boss 15