1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. कोरोना वायरस का खौफ: पेटीएम ने दो दिन के लिए छह कार्यालय बंद करने की घोषणा की

नोएडा-गुड़गांव में कोरोना वायरस का खौफ, पेटीएम ने दो दिन के लिए 6 कार्यालय किए बंद, कर्मचारियों को दी घर से काम करने की सलाह

ऑनलाइन भुगतान की सुविधा देने वाली पेटीएम के एक कर्मचारी के घातक कोरोना वायरस से संक्रमित होने के बाद कंपनी ने उत्तर प्रदेश के नोएडा में स्थित अपने पांच और हरियाणा के गुड़गांव में स्थित अपने एक दफ्तर को दो दिनों के लिए बंद रखने की गुरुवार को घोषणा की।

India TV Business Desk India TV Business Desk
Updated on: March 05, 2020 14:27 IST
coronavirus, paytm company, gurugram, Noida offices- India TV Paisa

coronavirus hits paytm company shuts gurugram Noida offices for 2 days

नोएडा। ऑनलाइन भुगतान की सुविधा देने वाली पेटीएम के एक कर्मचारी के घातक कोरोना वायरस से संक्रमित होने के बाद कंपनी ने उत्तर प्रदेश के नोएडा में स्थित अपने पांच और हरियाणा के गुड़गांव में स्थित अपने एक दफ्तर को दो दिनों के लिए बंद रखने की गुरुवार को घोषणा की। पेटीएम ने विज्ञप्ति जारी कर कहा कि कर्मचारी के संक्रमित होने और दफ्तर बंद होने से उसकी सेवाओं पर कोई असर नहीं पड़ेगा।

विज्ञप्ति में बताया गया है कि पेटीएम के सभी छह कार्यालयों को सेनिटाइजेशन (साफ-सफाई) के लिए बंद किया गया है। साथ ही, कंपनी ने अपने कर्मचारियों को दो दिनों की छुट्टी पर भेज दिया है। कंपनी ने बताया कि उसका कर्मचारी हाल ही में इटली से छुट्टी मना कर लौटा था। उन्हें जरूरी उपचार दिया जा रहा है। विज्ञप्ति में कहा गया है कि हम उनके परिवार को भी जरूरी मदद पहुंचा रहे हैं। हमने एहतियाती कदम उठाते हुए उनकी टीम के सदस्यों को जरूरी चेकअप करने की सलाह दी है।

घर से ही काम कर रहे पेटीएम कर्मचारी

पेटीएम ने कहा, “ हमने सभी कर्मचारियों को वर्क फ्रॉम होम (घर से ही काम) करने की सलाह दी है और कार्यालय को सेनिटाइज्ड किया जा रहा है।” कंपनी ने कहा है, “इसकी वजह से हमारे प्रतिदिन के कामकाज पर कोई असर नहीं पड़ेगा और पेटीएम की सेवा पहले की तरह ही चालू रहेंगी।” इससे पहले कोरोना वायरस से संक्रमित एक और मरीज भी इटली से ही लौटा था। उनके बच्चे नोएडा के नामी स्कूल में पढ़ते हैं। इसके बाद स्वास्थ्य विभाग ने 48 लोगों की जांच कराई थी, जो बाद में नेगेटिव पाये गए थे।

पिछले 3 से 4 दिनों के अंदर अचानक देश के अंदर कोरोना वायरस से जुड़े मामलों में बढ़त देखने को मिली है। इसमें से अधिकांश का कनेक्शन इटली से निकला है। भारत में वायरस से संक्रमित 29 मरीज सामने आए हैं इसमें आधे से ज्यादा इटली के पर्यटक हैं। वहीं दो लोग इटली से लौटे हैं। कुल 29 मामलों में से 3 वायरस से मुक्त हो चुके हैं।

Write a comment
X