Wednesday, May 15, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. मुंबई-सिंगापुर रूट पर एयरबस ए330-200 का इस्तेमाल करेगी जेट एयरवेज, चेन्नई हवाई अड्डे का होगा निरीक्षण

मुंबई-सिंगापुर रूट पर एयरबस ए330-200 का इस्तेमाल करेगी जेट एयरवेज, चेन्नई हवाई अड्डे का होगा निरीक्षण

जेट एयरवेज अगले महीने से मुंबई-सिंगापुर रूट पर यात्रियों को 50 फीसदी अधिक सीटों की पेशकश करने जा रही है। इस रूट पर विमान एयरबस ए330-200 का इस्तेमाल करेगी।

Abhishek Shrivastava Abhishek Shrivastava
Published on: May 11, 2016 20:19 IST
मुंबई-सिंगापुर रूट पर एयरबस ए330-200 का इस्तेमाल करेगी जेट एयरवेज, चेन्नई हवाई अड्डे का होगा निरीक्षण- India TV Paisa
मुंबई-सिंगापुर रूट पर एयरबस ए330-200 का इस्तेमाल करेगी जेट एयरवेज, चेन्नई हवाई अड्डे का होगा निरीक्षण

नई दिल्ली। जेट एयरवेज अगले महीने से मुंबई-सिंगापुर रूट पर यात्रियों को 50 फीसदी अधिक सीटों की पेशकश करने जा रही है। एयरलाइन इस मार्ग पर अधिक सीट क्षमता के विमान एयरबस ए330-200 का इस्तेमाल करेगी। पिछले दो साल में इस मार्ग पर मांग में 34 फीसदी का इजाफा हुआ है। इससे पहले पूर्ण सेवा एयरलाइन ने दिल्ली-सिंगापुर-दिल्ली मार्ग पर एयरबस ए330-200 विमान का इस्तेमाल कर अपनी सेवा को अपग्रेड किया था। एक विज्ञप्ति में कहा गया है कि बड़े आकार के 254 सीट के एयरबस 330-200 विमान के इस्तेमाल से जेट एयरवेज एक जून से दैनिक आधार पर 86 अधिक सीटों का परिचालन करेगी। अभी कंपनी इस मार्ग पर 168 सीट के बी737-800 विमान का इस्तेमाल कर रही है।

चेन्नई हवाई अड्डे का निरीक्षण करेगा एएआई

नागर विमानन मंत्री अशोक गजपति राजू ने भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण (एएआई) को चेन्नई हवाई अड्डे के निरीक्षण का आदेश दिया है। 2013 से इस हवाई अड्डे पर शीशे का पैनल, ग्रेनाइट स्लैब तथा फाल्स सीलिंग आदि गिरने की 40 घटनाएं हो चुकी हैं। राजू ने ट्वीट कर कहा कि सरकार संचालित हवाई अड्डा परिचालक को रखरखाव के मुद्दे को भी जल्द दुरस्त करने को कहा गया है। राजू ने कहा कि उन्हें चेन्नई हवाई अड्डे के रखरखाव के मुद्दे पर कई संदेश मिले हैं। वरिष्ठ अधिकारियों को इसके निरीक्षण तथा खामियों को तत्काल दूर करने का निर्देश दिया गया है।

तीसरा रनवे बनाने की अनुमति मिले तो रात्रि उड़ानों को कम करेंगे: हीथ्रो

यूरोप के सबसे व्यस्ततम लंदन के हीथ्रो हवाईअड्डे ने कहा है कि यदि उसे लगभग 19 अरब पाउंड की लागत से तीसरी हवाईपट्टी बनाने की अनुमति दे दी जाती है तो वह रात्रिकालीन विमान सेवाओं को कम करके ध्वनि और प्रदूषण दोनों को ही कम करेगा।बीबीसी ने खबर दी कि सरकार इन गर्मियों में हीथ्रो या गैटविक के विस्तार के बारे में फैसला कर सकती है और इसी के मद्देनजर हीथ्रो ने अपनी प्रतिबद्धता दर्शाई है। पिछले साल डेविस आयोग ने कड़ी पर्यावरण शर्तों के साथ हीथ्रो के विस्तार की सिफारिश की थी।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement