ye-public-hai-sab-jaanti-hai
  1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. जलमार्गों के विकास से पूर्वोत्तर में कारोबार की संभावनाएं बेहतर होंगी: सर्बानंद सोनोवाल

जलमार्गों के विकास से पूर्वोत्तर में कारोबार की संभावनाएं बेहतर होंगी: सर्बानंद सोनोवाल

केंद्रीय मंत्रिमंडल में शामिल होने के बाद असम के अपने पहले दौरे पर यहां भाजपा मुख्यालय में एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा, ‘‘मेरा उद्देश्य इस क्षेत्र से आयात और निर्यात की मात्रा को बढ़ाना है।

India TV Paisa Desk Edited by: India TV Paisa Desk
Published on: August 21, 2021 22:26 IST
जलमार्गों के विकास से पूर्वोत्तर में कारोबार की संभावनाएं बेहतर होंगी: सर्बानंद सोनोवाल- India TV Paisa
Photo:PTI

जलमार्गों के विकास से पूर्वोत्तर में कारोबार की संभावनाएं बेहतर होंगी: सर्बानंद सोनोवाल

गुवाहटी: ब्रह्मपुत्र नदी के किनारे कई परियोजनाएं पाइपलाइन में हैं। ऐसे में केंद्रीय मंत्री सर्बानंद सोनोवाल ने शनिवार को भरोसा जताया कि जलमार्गों के विकास से पूर्वोत्तर क्षेत्र में कारोबार की संभावनाएं बेहतर होंगी। केंद्रीय बंदरगाह, पोत परिवहन और जलमार्ग मंत्री ने यह भी कहा कि 2014 में केंद्र में भाजपा के नेतृत्व वाली राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) सरकार और राज्य में पार्टी के नेतृत्व वाले गठबंधन के सत्ता में आने के बाद असम की प्रगति में तेजी आई है। 

केंद्रीय मंत्रिमंडल में शामिल होने के बाद असम के अपने पहले दौरे पर यहां भाजपा मुख्यालय में एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा, ‘‘मेरा उद्देश्य इस क्षेत्र से आयात और निर्यात की मात्रा को बढ़ाना है। हम ब्रह्मपुत्र, बराक और पूर्वोत्तर की अन्य प्रमुख नदियों के माध्यम से संपर्क बढ़ाने पर काम कर रहे हैं ताकि क्षेत्र की व्यावसायिक संभावनाओं में भी सुधार हो सके।’’ उन्होंने कहा कि देश के विभाजन से पहले इस क्षेत्र की समुद्री बंदरगाहों तक सीधी पहुंच थी, लेकिन आजादी के बाद यह बंद हो गई।

Write a comment
elections-2022