Monday, May 13, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. Strategy - अब फेसबुक ब्रेकिंग न्यूज के लिए भी करेगा 'Notify', Video प्लेटफॉर्म बनाने की भी तैयारी

Strategy - अब फेसबुक ब्रेकिंग न्यूज के लिए भी करेगा 'Notify', Video प्लेटफॉर्म बनाने की भी तैयारी

सोशल नेटवर्किंग प्रमुख फेसबुक अब नए क्षेत्रों में प्रवेश कर अपने प्रमुख प्रतियोगियों टि्वटर और गूगल से कड़ी प्रतिस्‍पर्धा करना चाहती है। फेसबुक ने बताया कि वह एक नए ब्रेकिंग न्‍यूज ऐप पर काम कर रही है और इसका नाम ‘Notify’ रखने की योजना है। कुछ मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक फेसबुक अक्‍टूबर के अंत तक इस ऐप को लॉन्‍च कर सकती है।

Abhishek Shrivastava Abhishek Shrivastava
Updated on: October 16, 2015 14:33 IST
Strategy – अब फेसबुक ब्रेकिंग न्यूज के लिए भी करेगा ‘Notify’, Video प्लेटफॉर्म बनाने की भी तैयारी- India TV Paisa
Strategy – अब फेसबुक ब्रेकिंग न्यूज के लिए भी करेगा ‘Notify’, Video प्लेटफॉर्म बनाने की भी तैयारी

नई दिल्‍ली। सोशल नेटवर्किंग प्रमुख फेसबुक अब नए क्षेत्रों में प्रवेश कर अपने प्रमुख प्रतियोगियों टि्वटर और गूगल से कड़ी प्रतिस्‍पर्धा करना चाहती है। फेसबुक ने बताया कि वह एक नए ब्रेकिंग न्‍यूज ऐप पर काम कर रही है और इसका नाम ‘Notify’ रखने की योजना है। कुछ मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक फेसबुक अक्‍टूबर के अंत तक इस ऐप को लॉन्‍च कर सकती है। इसके अलावा यूट्यूब की तरह ही वीडियो देखने के लिए फेसबुक एक नए फीचर की टेस्टिंग पर काम कर रही है। यह नया फीचर लोगों को एक्‍सक्‍लूसिवली वीडियो देखने और उन्‍हें शेयर करने की अनुमति देगा।

रियलटाइम में नोटिफि‍केशन

फेसबुक का यह नया ऐप यूजर्स को उनके पसंदीदा कंटेंट को रियलटाइम नोटिफि‍केशन में उपलब्‍ध कराएगा। साझेदार पब्लिकेशन फेसबुक की ओर से मोबाइल प्‍लेटफॉर्म के लिए विशेष नोटिपिफकेशन बना सकेंगे। फेसबुक अब अपनी सोशल नेटवर्क की छवि को तोड़कर कुछ और अधिक करना चाहती है। नया ऐप फेसबुक मीडिया नेटवर्क के जरिये ऐप यूजर्स को और अधिक लेख पढ़ने के लिए उपलब्‍ध कराएगा। इस नए ऐप के जरिये फेसबुक अपने प्रतियोगी टि्वटर से टक्‍कर लेना चाहती है, जिसने पिछले हफ्ते ही नया फीचर Moments लॉन्‍च किया है। टि्वटर के इस नए फीचर में न्‍यूज, स्‍पोर्ट आदि विभिन्‍न श्रेणियों में टि्वट किए जा सकेंगे।

फेसबुक पर वीडियो
फेसबुक ने वाइस प्रेसीडेंट (प्रोडक्‍ट मैनेजमेंट) विल कैथकार्ट ने कहा कि वे एक्‍सक्‍लूसिवली वीडियो देखना चाहने वालों के लिए फेसबुक पर एक डेडीकेटेड प्‍लेटफॉर्म की टेस्टिंग कर रहे हैं। यूजर्स यहां वीडियो सेव भी कर सकते हैं और उन्‍हें दोस्‍तों के साथ शेयर भी कर सकेंगे। इसे देखने के लिए फेसबुक ऐप के नीचे वीडियो का निशान और वेब में नयूजफीड के बाईं ओर फेवरिट्स सेक्‍शन हो सकता है। कैथकार्ट ने कहा कि अभी यह टेस्टिंग बहुत कम लोगों के साथ चल रही है, इसलिए इसे अभी अधिकांश लोग फेसबुक पर नहीं देख पाएंगे। हम यह देख रहे हैं कि लोग इसका इस्‍तेमाल कैसे करेंगे, वीडियो कैसे देखेंगे और इन्‍हें दोस्‍तों के साथ कैसे शेयर करेंगे।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement