1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. फ्लिपकार्ट आपूर्ति व्यवस्था में 25,000 से अधिक इलेक्ट्रिक वाहन लगाएगी

फ्लिपकार्ट आपूर्ति व्यवस्था में 25,000 से अधिक इलेक्ट्रिक वाहन लगाएगी

फ्लिपकार्ट ने पिछले साल अगस्त में कहा था कि वह 2030 तक पूर्ण रूप से इलेक्ट्रिक वाहनों का उपयोग करेगी। इसके साथ ही कंपनी ने ‘क्लाइमेट ग्रुप’ के वैश्विक इलेक्ट्रिक वाहन पहल, ईवी 100 से जुड़ने की घोषणा की थी।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: February 24, 2021 20:57 IST
इलेक्ट्रिक वाहनों पर...- India TV Paisa
Photo:FACEBOOK

इलेक्ट्रिक वाहनों पर जोर

नई दिल्ली। वालमार्ट के स्वामित्व वाली फ्लिपकार्ट ने बुधवार को कहा कि वह अपनी आपूर्ति व्यवस्था में 25,000 से अधिक बिजली से चलने वाले वाहन लगाएगी। कंपनी का मकसद 2030 तक पूर्ण रूप से इलेक्ट्रिक वाहन को अपनाना है। कंपनी ने ‘लॉजिस्टिक भागीदारों’ के जरिये इलेक्ट्रिक वाहन खरीदने को लेकर हीरो इलेक्ट्रिक, महिंद्रा इलेक्ट्रिक और पिआजियो के साथ भागीदारी की है। बिजली चालित वाहनों का उपयोग आपूर्ति व्यवस्था में की जाएगी। फ्लिकार्ट ने एक बयान में कहा कि यह कदम कंपनी की सभी शहरों में ‘लॉजिस्टिक’ बेड़े को इलेक्ट्रिक वाहन से बदलने की प्रतिबद्धता के अनुरूप है। कंपनी ने यह भी कहा कि वह डिलिवरी केंद्रों और कार्यालयों के पास चार्जिंग स्टेशन लगाने में भी मदद करेगी ताकि इस प्रकार के वाहनों को तेजी से अपनाया जा सके। उल्लेखनीय है कि फ्लिपकार्ट ने पिछले साल अगस्त में कहा था कि वह 2030 तक पूर्ण रूप से इलेक्ट्रिक वाहनों का उपयोग करेगी। इसके साथ ही ‘क्लाइमेट ग्रुप’ के वैश्विक इलेक्ट्रिक वाहन पहल, ईवी 100 से जुड़ने की घोषणा की थी।

इससे पहले अमेजन ने भी प्रोडक्ट की डिलीवरी के लिए इलेक्ट्रिक वाहनों को अपनाने का ऐलान किया था। इसके लिए अमेजन इंडिया ने महिंद्रा इलेक्ट्रिक के साथ एक डील की है। जिसमें कंपनी ने अपनी फ्लीट में 100 इलेक्ट्रिक वाहनों को शामिल किया है। इस योजना के तहत बेंग्लुरू, नई दिल्ली, हैदराबाद, अहमदाबाद, भोपाल, इंदौर और लखनऊ में इन इलेक्ट्रिक वाहनों का इस्तेमाल किया जाएगा। 

Write a comment
X