1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. COVID-19 के मामलों में वृद्धि के बीच बढ़ी हैंड सैनिटाइजर्स और डिसइनफेक्‍टैंट्स की मांग

COVID-19 के मामलों में वृद्धि के बीच बढ़ी हैंड सैनिटाइजर्स और डिसइनफेक्‍टैंट्स की मांग

कंपनियों ने कहा है कि बढ़ी हुई मांग को पूरा करने के लिए वह अपनी उत्पादक्ष क्षमता में बढ़ोतरी कर रहे हैं

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: April 21, 2021 17:20 IST
FMCG players see spike in demand of hand sanitisers, disinfectants as COVID-19 cases surge- India TV Paisa
Photo:FILE PHOTO

FMCG players see spike in demand of hand sanitisers, disinfectants as COVID-19 cases surge

नई दिल्‍ली। पूरे भारत में कोविड-19 की दूसरी लहर के बीच अग्रणी एफएमसीजी कंपनियों ने अपने हेल्‍थ और हाईजीन उत्‍पादों जैसे हैंड सैनिटाइजर्स, हैंड वॉश, डिसइनफेक्‍टैंट स्‍प्रे और जर्म प्रोटेक्‍शन वाइप्‍स आदि की मांग में जोरदार उछाल देखा है। आईटीसी, हिमालया ड्रग कंपनी और पतंजलि जैसी कंपनियों ने कहा है कि बढ़ी हुई मांग को पूरा करने के लिए वह अपनी उत्‍पादक्ष क्षमता में बढ़ोतरी कर रहे हैं ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि उनके हाईजीन उत्‍पाद उपभोक्‍ताओं के लिए उपलब्‍ध हों।

पिछले 2-3 महीनों में इन उत्‍पादों की मांग में कमी आई थी। लेकिन अब दोबारा संक्रमण फैलने से कंपनियों ने मौजूदा स्थिति को देखते हुए अपनी उत्‍पादन योजना की समीक्षा की है और तेजी से उत्‍पादन को बढ़ाया है। आईटीसी के डिविजनल चीफ एग्‍जीक्‍यूटिव (पर्सनल केयर प्रोडक्‍ट) समीर सतपथी ने कहा कि हमनें अपने हाईजीन पोर्टफोलियो में मजबूत मांग देखी है। हमारी मजबूत और तेज सप्‍लाई चेन ने हमें बढ़ी मांग को पूरा करने  के लिए लचीलापन और क्षमता प्रदान करती है।   

हिमालया ड्रग कंपनी के बिजनेस डायरेक्‍टर (कंज्‍यूमर प्रोडक्‍ट डिवीजन) राजेश कृष्‍णमूर्ति ने कहा, प्रोडक्‍शन प्‍लानिंग दो माह पहले ही कर ली जाती है और हमें यह कतई अनुमान नहीं था कि मार्च अंत और अप्रैल की शुरुआत में संक्रमण फि‍र से फैलेगा। हम उपभोक्‍ताओं को अपने हैंड वॉश,हाईजीन कैटेगरी, होम केयर और सैनीटाइजर्स की उपलब्‍धता के लिए सुनिश्चित करना चाहते हैं। हरिद्वार की पतंजलि आयुर्वेद ने भी कहा कि अचानक मांग बढ़ने से आपूर्ति में बाधा आई है लेकिन ये अस्‍थाई है और कंपनी ने अपनी उत्‍पादन क्षमता बढ़ाने पर ध्‍यान केंद्रित किया है। पतंजलि के प्रवक्‍ता एसके तिजारावाला ने कहा कि हम अपना उत्‍पादन बढ़ा रहे हैं और जल्‍द ही पूरे देश में हमारे उत्‍पाद उपलब्‍ध होंगे।   

Jio लेकर आई उपभोक्‍ताओं के लिए खुशखबरी...

Lockdown से इनकार के बाद मोदी सरकार ने उठाया बड़ा कदम...
EPFO लेकर आया खुशखबरी...

दाम घटने से सोने की बिक्री बढ़ी, मार्च में हुई इतनी ज्‍यादा खरीदारी

Write a comment
X