1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. गैजेट
  5. Jio लेकर आई खुशखबरी, सस्‍ता स्‍मार्टफोन लॉन्‍च करने के लिए itel से करेगी साझेदारी

Jio लेकर आई खुशखबरी, सस्‍ता स्‍मार्टफोन लॉन्‍च करने के लिए itel से करेगी साझेदारी

यूजर्स को रिलायंस जियो से कुछ आकर्षक ऑफर के साथ आईटेल से एक हैंडसेट की उम्मीद कर सकते हैं।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: April 21, 2021 14:55 IST
Jio brings good news, partenership with itel for superior mobile experience- India TV Paisa
Photo:FILE PHOTO

Jio brings good news, partenership with itel for superior mobile experience

नई दिल्‍ली। नए डिजिटल इंडिया के लिए किफायती स्‍मार्टफोन आधारित कनेक्टिविटी समाधानों की पेशकश कर डिजिटल डिवाइड को पाटने के लिए रिलायंस जियो (Reliance Jio)  मोबाइल फोन ब्रांड आईटेल (itel) के साथ एक विशेष साझेदारी करने के लिए तैयार है। इसकी मई में घोषणा की जा सकती है और यह साझेदारी उन फीचर फोन यूजर्स पर ध्यान केंद्रित करेगी, जो डिजिटलकरण की पूर्ण स्वतंत्रता का आनंद लेने के लिए स्मार्टफोन में अपग्रेड करने के लिए तैयार हैं।

उद्योग जगत के एक सूत्र ने बताया कि इस साझेदारी के साथ, हम निश्चित रूप से कुछ अनोखी और पथ-प्रदर्शक पेशकशों को देखने की उम्मीद कर सकते हैं, जो डिजिटल इंडिया की यात्रा के साथ ग्रामीण जनसांख्यिकी को बढ़ावा देंगे। सूत्र ने कहा कि यूजर्स को रिलायंस जियो से कुछ आकर्षक ऑफर के साथ आईटेल से एक हैंडसेट की उम्मीद कर सकते हैं। आईटेल और जियो, दोनों को अपने किफायती मोबाइल-आधारित प्रौद्योगिकी समाधानों के साथ जनता के लिए प्रौद्योगिकी का लोकतंत्रीकरण द्वारा मोबाइल टेलीफोनी बाजार पर पैठ बनाने और पिरामिड के निचले हिस्से तक प्रौद्योगिकी को सुलभ बनाने के लिए जाना जाता है।

इस महामारी के दौरान स्मार्टफोन के उपयोग में महत्वपूर्ण वृद्धि किफायती स्मार्टफोन तक आसान पहुंच की आवश्यकता को रेखांकित करती है। जियो की साझेदारी के साथ, यह आश्वासन दिया जा सकता है कि यह पेशकश ग्रामीण जनता के लिए एक वरदान होगी। बता दें कि आईटेल पहले ही स्मार्टफोन और फीचर फोन दोनों सेगमेंट में अपना नेतृत्व स्थापित कर चुका है। हाल ही के सीएमआर सर्वेक्षण के अनुसार, आईटेल पहले से ही स्मार्टफोन और फीचर फोन सेगमेंट में अपना नेतृत्व स्थापित करने में कामयाब रहा है और आईटेल को सात हजार रुपये तक के सेगमेंट में सबसे भरोसेमंद ब्रांड माना जाता है और पांच हजार तक के सेगमेंट में यह एक लीडर के तौर पर जाना जाता है।

मीडियाटेक ने भारत में फ्लैगशिप 5जी स्मार्टफोन के लिए चिपसेट लॉन्च किया

 मीडियाटेक ने मंगलवार को भारत के बाजार में फ्लैगशिप 5जी स्मार्टफोन, डाइमेंसिटी 1200 के लिए एक नया चिपसेट लॉन्च किया। चिपमेकर ने यह भी घोषणा की कि चीनी स्मार्टफोन ब्रांड रियलमी मीडियाटेक डाइमेंसिटी 1200 सिस्टम-ऑन-चिप (एसओसी) को भारत में पेश करने वाला पहला स्मार्टफोन ब्रांड है। मीडियाटेक इंडिया के प्रबंध निदेशक अंकु जैन ने एक बयान में कहा कि एसओसी भारत में अपने प्रमुख फीचर्स के साथ स्मार्टफोन सेगमेंट के लिए एक नई शुरूआत करेगा। जैन ने इसकी प्रोसेसर प्रौद्योगिकी, कैमरा, एआई फीचर्स, गेमिंग और कनेक्टिविटी को लेकर प्रशंसा की।

जैन ने कहा कि फ्लैगशिप 5जी चिपसेट प्रौद्योगिकी के साथ, मीडियाटेक डाइमेंसिटी 1200 एसओसी यूजर के अनुभव को एआई, कैमरा, प्रोसेसर स्पीड, गेमिंग क्षमताओं और बहुत कुछ के मामले में अगले स्तर पर ले जाएगी। 6एनएम मीडियाटेक डाइमेंसिटी 1200 एसओसी अब तक के सबसे तेज स्मार्टफोन ऑक्टा-कोर सीपीयू में से एक का शानदार फीचर है, जिसमें 3 गीगाहट्र्ज की क्लॉक स्पीड, 22 प्रतिशत तक तेज सीपीयू क्षमता है। यह अपने पिछली पीढ़ी के डिवाइस के मुकाबले 25 प्रतिशत ज्यादा शक्तिशाली है। 12.5 प्रतिशत तेज प्रदर्शन के साथ आर्म माली-जी 77 एमसी9 जीपीयू और छह-कोर मीडियाटेक एपीयू 3.0 से लैस, एसओसी एआई मल्टीमीडिया क्षमताओं, अविश्वसनीय डिस्प्ले, तेज रिफ्रेश रेट, गेमिंग एन्हांसमेंट और बहुत से अन्य फीचर्स के साथ फ्लैगशिप-स्तरीय प्रीमियम प्रदर्शन प्रदान करता है।

मीडियाटेक हाइपरइंजन 3.0 गेमिंग तकनीक द्वारा संचालित, मीडियाटेक डाइमेंसिटी 1200 एसओसी, वायरलेस ऑडियो और रे ट्रैस्ड ग्राफिक्स क्षमताओं की नई पीढ़ी के साथ स्मार्टफोन गेमिंग अनुभव को बढ़ाता है। चिपसेट 200 एमबी कैमरा सपोर्ट के साथ अविश्वसनीय कैमरा अनुभवों के लिए शक्तिशाली इमेजिंग और एआई प्रोसेसर की सुविधा के साथ पेश किया गया है। यह मीडियाटेक मिराविजन एचडीआर वीडियो प्लेबैक और एवी1 वीडियो डिकोडिंग से लैस है, जो सिनेमा-ग्रेड ²श्य (विजुअल) अनुभवों को छोटे पर्दे पर लाता है।

EPFO लेकर आया खुशखबरी...

दाम घटने से सोने की बिक्री बढ़ी, मार्च में हुई इतनी ज्‍यादा खरीदारी

Bajaj Auto ने लॉन्‍च की Pulsar NS 125 मोटरसाइकिल, जानिए कितनी है कीमत

कोरोना की दूसरी लहर के बीच वित्‍त मंत्रालय ने किया बड़ी मदद का ऐलान...

Write a comment
X