10 करोड़ उपभोक्ताओं को 3 महीने के लिए फ्री इंटरनेट? क्या सरकार ने की है कोई ऐसी घोषणा

मैसेज में आगे कहा जा रहा है कि अगर आपके पास भी Jio, Airtel या Vi का सिम है तो आप इस ऑफर का लाभ उठा सकते हैं। मैंने फ्री रिचार्ज पाया, आप भी कर सकते हैं। इसके बाद यूजर को शेयर किए जा रहे लिंक पर क्लिक करने के लिए कहा गया है।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: April 05, 2021 14:29 IST
Free internet reliance jio airtel vodafone idea viral message face check 10 करोड़ उपभोक्ताओं को 3 मह- India TV Hindi
Image Source : PTI (FILE) Representational Image

नई दिल्ली. इन दिनों सोशल मीडिया पर कई ऐसे मैसेज वायरल हो रहे हैं जिनमें ये दावा किया जा रहा है कि भारत सरकार 100 मिलियन यानी 10 करोड़ यूजर्स को 3 महीने के लिए फ्री इंटरनेट दे रही है। ये मैसेज सबसे ज्यादा व्हाट्स एप पर शेयर किया जा रहा है, जिसमें एक लिंक के साथ ये कहा जा रहा है कि भारत सरकार द्वारा ऑनलाइन पढ़ाई के लिए 100 मिलियन यूजर्स को 3 महीने वाला रिचार्ज प्लान फ्री में देने का वादा किया गया है। 

मैसेज में आगे कहा जा रहा है कि अगर आपके पास भी Jio, Airtel या Vi का सिम है तो आप इस ऑफर का लाभ उठा सकते हैं। मैंने फ्री रिचार्ज पाया, आप भी कर सकते हैं। इसके बाद यूजर को शेयर किए जा रहे लिंक पर क्लिक करने के लिए कहा गया है। वायरल हो रहे मैसेज में ये भी दावा किया जा रहा है कि ये ऑफर सीमित अवधि के लिए है।

लेकिन भारत सरकार द्वारा इस मैसेज को पूरी तरह से गलत बताया गया है। PIB Fact Check द्वारा ट्वीट कर कहा गया, "एक #WhatsApp मैसेज में दावा किया जा रहा है कि भारत सरकार 3 महीने के लिए 100 मिलियन उपयोगकर्ताओं को मुफ्त इंटरनेट प्रदान कर रही है। #PIBFactCheck: यह दावा #फ़र्ज़ी है। भारत सरकार द्वारा ऐसी कोई घोषणा नहीं की गयी है।"

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन