1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. Jio ग्राहकों के लिए खुशखबरी, यूजर्स बेनेफ‍िट के लिए Reliance ने मिलाया Airtel से हाथ

Jio ग्राहकों के लिए खुशखबरी, यूजर्स बेनेफ‍िट के लिए Reliance ने मिलाया Airtel से हाथ

जियो के अनुसार नए स्पेक्ट्रम के जुड़ने के साथ ही रिलायंस जियो का बुनियादी ढांचा और नेटवर्क क्षमता और बेहतर होगी।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Updated on: April 06, 2021 18:53 IST
 Big news for Jio users, Reliance inks pact with Airtel for spectrum- India TV Paisa
Photo:FILE PHOTO

 Big news for Jio users, Reliance inks pact with Airtel for spectrum

नई दिल्‍ली। रिलायंस जियो (Reliance Jio) ने मंगलवार को कहा कि उसने आंध्र प्रदेश, दिल्ली और मुंबई सर्किल में 800 मेगाहर्ट्ज बैंड में कुछ स्पेक्ट्रम खरीदने के लिए भारती एयरटेल (Bharti Airtel) के साथ समझौता किया है। यह सौदा करीब 1,497 करोड़ रुपये का है। बयान के अनुसार रिलायंस जियो 800 मेगाहर्ट्ज बैंड में आंध्र प्रदेश, दिल्ली और मुंबई में अतिरिक्त स्पेक्ट्रम का उपयोग कर अपने ग्राहकों को बेहतर सेवाएं दे सकेगी। इन तीनों सर्किल में रिलायंस जियो के पास कुल 7.5 मेगाहर्ट्ज अतिरिक्त स्पेक्ट्रम उपलब्ध होगा। जियो के अनुसार यह समझौता दूरसंचार विभाग द्वारा जारी स्पेक्ट्रम कारोबार के दिशा-निर्देशों के अनुसार किया गया है। समझौता नियामकीय मंजूरी पर निर्भर है।

एयरटेल ने भी अलग से बयान में इस समझौते की पुष्टि करते हुए कहा कि इसके तहत कंपनी को अतिरिक्त स्पेक्ट्रम देने के एवज में जियो से 1,037.6 करोड़ रुपये मिलेंगे। इसके अलावा जियो स्पेक्ट्रम को लेकर 459 करोड़ रुपये का भुगतान बाद में करेगी, जो सौदा संबंधित समायोजन पर निर्भर है। कंपनी के अनुसार इस समझौते के तहत जियो को एयरटेल के 800 मेगाहर्ट्ज स्पेक्ट्रम में उपयोग के अधिकार के तहत आंध्र प्रदेश में 3.75 मेगाहर्ट्ज, दिल्ली में 1.25 मेगाहर्ट्ज और मुंबई में 2.50 मेगाहर्ट्ज हस्तातंरित किए जाएंगे।

Big Offer! 809 रुपये वाला LPG रसोई गैस सिलेंडर सिर्फ 9 रुपए में खरीदने का मौका, ऐसे कराएं बुकिंग

जियो के अनुसार नए स्पेक्ट्रम के जुड़ने के साथ ही रिलायंस जियो का बुनियादी ढांचा और नेटवर्क क्षमता और बेहतर होगी। बयान में कहा गया है कि स्पेक्ट्रम के उपयोग के लिए हुए समझौते के बाद रिलायंस जियो के पास मुंबई सर्किल के 800 मेगाहर्ट्ज बैंड में 2X15 मेगाहर्ट्ज स्पेक्ट्रम तथा आंध्र प्रदेश और दिल्ली सर्किल में 800 मेगाहर्ट्ज बैंड में 2X10 मेगाहर्ट्ज स्पेक्ट्रम उपलब्ध होंगे। इससे इन सर्किलों में ग्राहक सेवाओं को और मजबूत किया जा सकेगा। 

कमजोर डॉलर और कोरोना की चिंता से सोने की कीमत में आया आज बड़ा बदलाव...

अंबानी, अडाणी को छोड़नी होगी अपनी ये कुर्सी, सरकार लागू करने जा रही है ये नियम

बड़ी खुशखबरी, ऑनलाइन ट्रांजैक्‍शन विफल होने पर बैंक आपको देंगे रोज 100 रुपये का मुआवजा

वित्‍त मंत्रालय ने दी नए वित्‍त वर्ष में पहली खुशखबरी...

Write a comment
X