Thursday, April 25, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. राज्यों के खाद्य मंत्रियों के संग राशन वितरण की समीक्षा करेंगे रामविलास पासवान

राज्यों के खाद्य मंत्रियों के संग राशन वितरण की समीक्षा करेंगे रामविलास पासवान

FCI 64 रेल रैक के जरिए लगभग 1.79 लाख टन खाद्यान्न देश के विभिन्न हिस्सों में भेज चुकी है

India TV Paisa Desk Edited by: India TV Paisa Desk
Updated on: April 12, 2020 23:50 IST
Food Minister- India TV Paisa

Food Minister

नई दिल्ली। केंद्रीय उपभोक्ता मामले, खाद्य एवं सार्वजनिक वितरण मंत्री रामविलास पासवान वीडियो कान्फ्रेंसिंग के जरिए राज्यों के खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्रियों से बातचीत करके प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत मुफ्त राशन वितरण की समीक्षा करेंगे। एक सूत्र ने बताया कि केंद्रीय मंत्री सोमवार को वीडियो कान्फ्रेंसिंग के जरिए राज्यों के खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्रियों से बातचीत कर सकते हैं।

पासवान ने रविवार को एक ट्वीट के जरिए बताया कि शनिवार को एफसीआई ने 64 रेल रैक के जरिए लगभग 1.79 लाख टन खाद्यान्न लोड कर देश के विभिन्न हिस्सों के लिए रवाना किया। उन्होंने बताया कि मुफ्त अनाज वितरण सुनिश्चित करने के लिए 11 अप्रैल तक करीब 19 लाख टन खाद्यान्न राज्यों को भेजा जा चुका है।

सूत्र ने बताया कि राज्यों के खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्रियों के साथ वीडियो कान्फ्रेंसिंग के जरिए बातचीत के दौरान केंद्रीय मंत्री मुफ्त अनाज वितरण की स्थिति की समीक्षा के अलावा लॉकडाउन के दौरान आवष्यक वस्तुओं की उपलब्धता, आपूर्ति का जायजा लेंगे और जमाखोरी व कालाबाजारी रोकने को लेकर उठाए गए कदमों पर भी बातचीत हो सकती है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement