1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. GE पावर ने नोएडा संयंत्र में दोबारा शुरू किया उत्पादन, अबतक 1500 औद्योगिक इकाइयों को मिली अनुमति

GE पावर ने नोएडा संयंत्र में दोबारा शुरू किया उत्पादन, अबतक 1500 औद्योगिक इकाइयों को मिली अनुमति

उत्तर प्रदेश के नोएडा और ग्रेटर नोएडा में 1,500 औद्योगिक इकाइयों और 230 निर्माण परियोजनाओं को काम शुरू करने की अनुमति दी गई है।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: May 12, 2020 13:58 IST
 GE Power resumes production at Noida plant- India TV Paisa
Photo:GOOGLE

 GE Power resumes production at Noida plant

नई दिल्‍ली। जीई पावर इंडिया ने उत्तर प्रदेश के नोएडा स्थित अपने संयंत्र को मंगलवार से दोबारा शुरू कर दिया। कंपनी इससे पहले दो मई को अपने पश्चिम बंगाल के दुर्गापुर संयंत्र को चालू कर चुकी है। कंपनी ने शेयर बाजार को इसकी सूचना दी। कंपनी ने कहा कि सरकार के देशव्यापी लॉकडाउन की घोषणा करने के बाद उसने इन दोनों संयंत्र में अस्थायी तौर पर काम बंद कर दिया था।

कंपनी ने कहा कि संबंधित विभागों से मंजूरी लेने के बाद उसने 12 मई से नोएडा संयंत्र में उत्पादन फिर शुरू कर दिया। उत्पादन से इतर काम करने वाले सभी कर्मचारी 17 मई 2020 या अगले आदेश तक घर से काम करते रहेंगे।

नोएडा, ग्रेटर नोएडा में 1500 औद्योगिक इकाइयों को काम शुरू करने की मिली अनुमति

उत्तर प्रदेश के नोएडा और ग्रेटर नोएडा में 1,500 औद्योगिक इकाइयों और 230 निर्माण परियोजनाओं को काम शुरू करने की अनुमति दी गई है। अधिकारियों के अनुसार इन औद्योगिक इकाइयों और निर्माण स्थलों पर काम शुरू होने से 1.10 लाख से अधिक कामगारों को काम मिलेगा। यह उत्तर प्रदेश सरकार के आदेश के अनुरूप है जिसमें उद्योगों को कामकाज शुरू करने की अनुमति दी गई है।

ये इकाइयां कोरोना वायरस महामारी की रोकथाम के लिए जारी लॉकडाउन के कारण बंद थी। नोएडा प्राधिकरण की मुख्य कार्यपालक अधिकारी रितु महेश्वरी ने कहा कि करीब 1,150 पात्र औद्योगिक इकाइयों को काम शुरू करने की अनुमति दी गई है। इसमें करीब 65,000 कामगार काम करते हैं। इसके अलावा 24 आवासीय परियोजनाएं (ग्रुप), 65 औद्योगिक/वाणिज्यिक निर्माण कार्य तथा 40 अन्य निर्माण परियोजनाएं शुरू करने की मंजूरी दी गई है। 

Write a comment
X