Thursday, April 18, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. स्किल इंडिया कार्यक्रम के ब्रांड एंबेस्‍डर बने सचिन तेंदुलकर, युवाओं को करेंगे जागरूक

स्किल इंडिया कार्यक्रम के ब्रांड एंबेस्‍डर बने सचिन तेंदुलकर, युवाओं को करेंगे जागरूक

युवाओं तक पहुंचने तथा कौशल विकास के प्रति जागरूकता के प्रसार के लिए तेंदुलकर को स्किल इंडिया के मैं कौशल भारत का समर्थन करता हूं अभियान से जोड़ा गया है।

Abhishek Shrivastava Abhishek Shrivastava
Published on: April 09, 2016 14:40 IST
स्किल इंडिया कार्यक्रम के ब्रांड एंबेस्‍डर बने सचिन तेंदुलकर, युवाओं को करेंगे जागरूक- India TV Paisa
स्किल इंडिया कार्यक्रम के ब्रांड एंबेस्‍डर बने सचिन तेंदुलकर, युवाओं को करेंगे जागरूक

नई दिल्‍ली। सरकार ने महान क्रिकेट खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर को अपने स्किल इंडिया अभियान का ब्रांड एंबेस्‍डर बनाया है। युवाओं तक पहुंचने तथा कौशल विकास के प्रति जागरूकता के प्रसार के लिए तेंदुलकर को ‘मैं कौशल भारत का समर्थन करता हूं’ अभियान के प्रचार के लिए जोड़ा गया है। कौशल एवं उद्यमशीलता राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) राजीव प्रताप रूडी ने एक बयान में कहा कि सचिन हमारे समय की शानदार कहानियों में हैं। वह एक वैश्विक आदर्श हैं।

उन्‍होंने कहा कि यह जरूरी है कि हम कौशल के लिए सम्मान पैदा करें और हमारे नए अभियान के पीछे यही विचार है। हमारा नया अभियान समाज को जागरूक करने और देश को कुशल बनाने के लक्ष्य का हिस्सा है। तेंदुलकर ने इस बारे में कहा कि जब मुझसे कौशल इंडिया के प्रचार के लिए कहा गया, तो मैंने जाना कि यह किसी के व्यक्तिगत विकास के लिए काफी महत्वपूर्ण तत्व है, जिसके मूल्य को समझा जाना चाहिए।

सरकार ने 2022 तक 40.2 करोड़ युवाओं को कुशल बनाने का लक्ष्‍य रखा है ताकि देश में बेरोजगारों की संख्‍श कम की जा सके। इसके अलावा सरकार ने अपनी महत्‍वपूर्ण योजना प्रधानमंत्री कौशल विकास योजना (पीएमकेवीवाय) भी लॉन्‍च की है। यह दुनिया की सबसे बड़ी मौद्रिक पुरस्‍कार योजना है, जो कौशल विकास को प्रोत्‍साहित करती है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement