Thursday, April 25, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. एक्सिस बैंक में अपनी 3% हिस्‍सेदारी बेचेगी सरकार, 5316 करोड़ रुपए जुटाने का है लक्ष्य

एक्सिस बैंक में अपनी 3% हिस्‍सेदारी बेचेगी सरकार, 5316 करोड़ रुपए जुटाने का है लक्ष्य

यह सरकार के विनिवेश कार्यक्रम का हिस्सा है। सरकार बैंक में तीन प्रतिशत हिस्सेदारी की बिक्री पेशकश करेगी। एक्सिस बैंक ने कहा कि एसयूयूटीआई ने बैंक में 5,07,59,949 इक्विटी शेयरों की पेशकश की है।

India TV Paisa Desk Edited by: India TV Paisa Desk
Published on: February 11, 2019 22:12 IST
axis bank- India TV Paisa
Photo:AXIS BANK

axis bank

नई दिल्ली। निजी क्षेत्र के एक्सिस बैंक में सरकार मंगलवार से अपनी हिस्सेदारी की बिक्री शुरू करेगी। दो दिन चलने वाली इस बिक्री में सरकार बैंक में स्पेसिफाइड अंडरटेकिंग ऑफ द यूनाइटेड ट्रस्ट ऑफ इंडिया (एसयूयूटीआई) के माध्यम से रखी गई अपनी हिस्सेदारी बेचेगी। सरकार की कोशिश 5,316 करोड़ रुपए जुटाने की है। 

यह सरकार के विनिवेश कार्यक्रम का हिस्सा है। सरकार बैंक में तीन प्रतिशत हिस्सेदारी की बिक्री पेशकश करेगी। एक्सिस बैंक ने कहा कि एसयूयूटीआई ने बैंक में 5,07,59,949 इक्विटी शेयरों की पेशकश की है। 

इसके लिए आधार मूल्य 689.52 रुपए प्रति शेयर रखा गया है। यह बीएसई पर सोमवार को एक्सिस बैंक के प्रति शेयर 710.35 रुपए के बंद भाव से कम है। मंगलवार को संस्थागत निवेशक और बुधवार को खुदरा निवेशक इस बिक्री पेशकश में अपनी बोलियां लगा सकेंगे। 

सरकार ने अधिक अभिदान की स्थिति में 2,63,37,187 अतिरिक्त शेयरों की बिक्री का भी विकल्प रखा है। एसयूयूटीआई, एक्सिस बैंक की प्रवर्तक में से एक है। एसयूयूटीआई का गठन अब बंद हो चुकी यूनिट ट्रस्ट ऑफ इंडिया की परिसंपत्तियों और देनदारियों का अधिग्रहण करने के लिए किया गया था। एक्सिस बैंक में इसकी 9.56 प्रतिशत हिस्सेदारी है। 

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement