Monday, April 29, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. एप्पल के सिंगल ब्रांड रिटेल स्टोर प्रस्ताव पर जल्द फैसला करेगी सरकार

एप्पल के सिंगल ब्रांड रिटेल स्टोर प्रस्ताव पर जल्द फैसला करेगी सरकार

एप्पल द्वारा भारत में सिंगल ब्रांड रिटेल कारोबार स्थापित करने के प्रस्ताव पर सरकार शीघ्र ही फैसला करेगी। एक वरिष्ठ सरकारी अधिकारी ने यह जानकारी दी।

Dharmender Chaudhary Dharmender Chaudhary
Updated on: May 25, 2016 12:26 IST
एप्पल के सिंगल ब्रांड रिटेल स्टोर प्रस्ताव पर जल्द फैसला करेगी सरकार, नियमों में ढील चाहती है कंपनी- India TV Paisa
एप्पल के सिंगल ब्रांड रिटेल स्टोर प्रस्ताव पर जल्द फैसला करेगी सरकार, नियमों में ढील चाहती है कंपनी

नई दिल्ली। एप्पल द्वारा भारत में सिंगल ब्रांड रिटेल कारोबार स्थापित करने के प्रस्ताव पर सरकार शीघ्र ही फैसला करेगी। एक वरिष्ठ सरकारी अधिकारी ने यह जानकारी दी। उन्होंने कहा, हम इस प्रस्ताव पर विचार कर रहे हैं। हम भारत में सिंगल ब्रांड खुदरा स्टोर स्थापित करने के एपल के प्रस्ताव पर शीघ्र ही फैसला करेंगे। गौरतलब है कि अमेरिका की इस टेक्नोलॉजी कंपनी ने स्थानीय खरीद नियमों में ढील की मांग की है। प्रस्ताव पर वित्त मंत्रालय विचार कर रहा है।

भारत में आने का यह बेहतर समय: कुक

एप्पल के मुख्य कार्यकारी अधिकारी टिम कुक ने कहा कि इस देश में होने का यह सबसे सही समय है और अमेरिका की इस कंपनी की मौजूदगी यहां सैकड़ों सालों तक रहेगी। भारत में दूरसंचार कंपनियों द्वारा 4जी उच्च गति वाली सेवाओं और इंटरनेट सेवाओं को लागू करने का प्रयास किया जा रहा है। ऐसे में एपल की बिक्री विश्व के अन्य देशों में जहां घट रही है वहीं इस मामले में वह भारतीय बाजार को एक विकास वाले बाजार के तौर पर देख रही है।

हैदराबाद में खोला एप्पल मैप्स सेंटर 

एप्पल ने हैदराबाद में अपना नया कार्यालय खोलकर स्पष्ट कर दिया कि उसकी प्राथमिकताएं कहां हैं। कंपनी का यह नया कार्यालय आईफोन, आईपैड, मैक और एपल वॉच समेत उसके उपकरणों के लिए मानचित्र (एपल मैप्स) के विकास पर ध्यान केंद्रित करेगा। तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने इस कार्यालय का उद्घाटन किया। इस अवसर पर एपल के मुख्य कार्यकारी टिम कुक और राज्य के सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री के टी रामाराव मौजूद थे। कुक ने कहा, हम हैदराबाद में यह नया कार्यालय खोलकर रोमांचित महसूस कर रहे हैं जो मानचित्र विकास पर ध्यान केंद्रित करेगा।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement