1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. अर्थव्यवस्था में तेजी के लिए सरकार दे सकती है और राहत, वित्त मंत्री ने दिए संकेत

अर्थव्यवस्था में तेजी के लिए सरकार दे सकती है और राहत, वित्त मंत्री ने दिए संकेत

सरकार अर्थव्यवस्था में तेजी लाने के लिए और राहत पैकेज का ऐलान कर सकती है

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Updated on: February 14, 2020 15:40 IST
Finance Minister- India TV Paisa

Finance Minister

नई दिल्ली।  सरकार अर्थव्यवस्था में तेजी लाने के लिए और राहत पैकेज का ऐलान कर सकती है। बजट को लेकर आर्थिक विशेषज्ञों के साथ एक बैठक में वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने इस बात के संकेत दिए हैं। वित्त मंत्री के मुताबिक अगर जरूरी हुआ तो सरकार बजट प्रस्तावों से आगे जाकर और कदम उठा सकती है। 

बैठक में वित्त मंत्री के साथ एसेट मैनेजमेंट, वैल्थ एडवायज़री, टैक्स कंसल्टेंसी से जुड़े विशेषज्ञ शामिल थे। विशेषज्ञों को संबोधित करते हुए वित्त मंत्री ने कहा कि अगर बजट 2020 से आगे जाकर कोई कदम उठाने की जरूरत होगी तो सरकार इसके लिए भी तैयार है। वित्त मंत्री ने कहा कि बजट का इक्विटी, बॉन्ड और करंसी मार्केट पर सकारात्मक असर रहा है। वहीं चर्चा के दौरान विशेषज्ञों ने खपत बढ़ाने से लेकर, सिस्टम में लिक्विडिटी बढाने के लिए कई सलाह दी हैं। वहीं कैपिटल मार्केट की मजबूती के साथ साथ केंद्र द्वारा शुरू की गई विवाद से विश्वास  योजना को लेकर भी बातचीत हुई। अपने संबोधन में वित्त मंत्री ने कहा कि सरकार जल्द ही विवाद से  विश्वास स्कीम की पूरी जानकारियां सामने रखेगी। इसके साथ ही उन्होने कहा कि सरकार विशेषज्ञों के द्वारा दी गई सभी सलाहों पर विचार करेगी। 

अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने के लिए सरकार सभी सेक्टर के विशेषज्ञों से सलाह ले रही है।  वित्त मंत्रालय ऐसी ही बैठकें मुंबई चेन्नई और कोलकाता में पिछले हफ्ते आयोजित कर चुका है। 

Write a comment
X