1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. वाणिज्य मंत्रालय से पीपीई किट के निर्यात की अनुमति देने का अनुरोध किया: गडकरी

वाणिज्य मंत्रालय से पीपीई किट के निर्यात की अनुमति देने का अनुरोध किया: गडकरी

एमएसएमई मंत्री नितिन गडकरी ने शनिवार को कहा कि उन्होंने वाणिज्य मंत्रालय से व्यक्तिगत सुरक्षा उपकरण (पीपीई) किट के निर्यात की अनुमति देने का अनुरोध किया है, क्योंकि अब देश में इनका अधिक मात्रा में उत्पादन हो रहा है।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: June 27, 2020 21:19 IST
MSME Minister, Nitin Gadkari, PPE Kits, Export - India TV Paisa
Photo:FILE

MSME Minister Nitin Gadkari 

नयी दिल्ली। एमएसएमई मंत्री नितिन गडकरी ने शनिवार को कहा कि उन्होंने वाणिज्य मंत्रालय से व्यक्तिगत सुरक्षा उपकरण (पीपीई) किट के निर्यात की अनुमति देने का अनुरोध किया है, क्योंकि अब देश में इनका अधिक मात्रा में उत्पादन हो रहा है। गडकरी ने अंतरराष्ट्रीय एमएसएमई दिवस के अवसर पर एक वेबिनार में कहा कि लगभग दो महीने पहले भारत ने एक विशेष विमान से चीन से पीपीई किट का आयात किया था, लेकिन अब देश के एमएसएमई उद्योग (सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्योग) प्रतिदिन लाखों पीपीई किट बना रहे हैं।

नितिन गडकरी ने कहा, ‘‘अब, मैंने पहले ही वाणिज्य मंत्रालय से अनुरोध किया है’’ कि भारत से पीपीई किट के निर्यात की अनुमति दी जाए। साथ ही उन्होंने जोड़ा कि इस अनुरोध पर विचार किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि लोगों को दुबई, कनाडा, अमेरिका और यूरोपीय देशों से पीपीई किट के लिए ऑर्डर मिल रहे हैं। हाल ही में, परिधान निर्यात उद्योग की संस्था एईपीसी ने भी सरकार से पीपीई किट के निर्यात पर प्रतिबंध हटाने का आग्रह किया था।

 

Write a comment
X