Thursday, May 09, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. Idea ने 50 फीसदी तक घटाईं 3G और 4G डेटा पैक की कीमतें

Idea ने 50 फीसदी तक घटाईं 3G और 4G डेटा पैक की कीमतें

Idea cellular company reduces data pack rate by 50 percent. Company has introduced special Day and Night plan as per which customer can access net at slashed rates

Surbhi Jain Surbhi Jain
Updated on: May 17, 2016 14:57 IST
Idea ने दिया ग्राहकों को बड़ा तोहफा, 50 फीसदी तक घटाई 3G और 4G डेटा पैक की कीमतें- India TV Paisa
Idea ने दिया ग्राहकों को बड़ा तोहफा, 50 फीसदी तक घटाई 3G और 4G डेटा पैक की कीमतें

नई दिल्ली। देश की तीसरी सबसे बड़ी टेलिकॉम कंपनी आइडिया (Idea) सेल्युलर ने अपने 3G और 4G नाइट डेटा पैक कीमत 50 फीसदी तक घटा दी है। आइडिया के उपभोक्ता अब 1 जीबी नाइट डेटा प्लान 125 रुपए महीना में डलवा सकते हैं। साथ ही कंपनी ने दिन और रात (डे एंड नाइट) के ट्विन डेटा पैक की पेशकश की है। इसके तहत ग्रहकों को 30 फीसदी तक की छूट मिलेगी। कंपनी ने अपने आधिकारिक बयान में कहा है कि डे एंड नाइट नाइट ट्विन पैक की शुरुआत 500 एमबी(250एमबी डे और 250 एमबी नाइट) 115 रुपए प्रति महीना में उपलब्ध है और अधिकतम 40जीबी(20 जीबी डे और 20जीबी नाइट) का प्लान है।

तस्वीरों में जानिए 4जी प्लान

4G data plans airtel vodafone and idea

Untitled-3 (12)IndiaTV Paisa

Untitled-4 (9)IndiaTV Paisa

Untitled-5 (9)IndiaTV Paisa

Untitled-7 (3)IndiaTV Paisa

Untitled-6 (6)IndiaTV Paisa

आइडिया सेल्युलर के चीफ मार्केटिंग ऑफिसर शशि शंकर के अनुसार कई ग्राहक खासकर के नौकरीपेशा लोग रात में इंटरनेट का इस्तेमाल करते है। इस ट्रैंड के देखते हुए हमने स्पेशल नाइट पैक और डे एंड नाइट पैक की पेशकश की है ताकि ग्राहक किफायती कीमतों पर इंटरनेट का इस्तेमाल कर सकते हैं। साथ ही उन्होंने यह भी बताया कि कंपनी उम्मीद कर रही है कि उपभोक्ता इन डेटा रेट में कटौती से ज्यादा से ज्यादा इंटरेनेट का लाभ उठा सके। नाइट पैक और डे एंड नाइट पैक सभी 3जी और 4जी आइडिया सब्सक्राइबर्स के लिए उपलब्ध है।

आइडिया से पहले एयरटेल भी कर चुका है कटौती

सबसे बड़ी टेलीकॉम सर्विस प्रोवाइडर भारती एयरटेल ने भी पिछले सप्‍ताह उपभोक्ताओं के लिए डबल डेटा उपलब्ध कराने वाले नए प्रीपेड डेटा पैक लॉन्च किया है। नए पैक के चलते ग्राहकों को मौजूदा डेटा पैक की तुलना में रीचार्ज पर 30 फीसदी तक बचत की सुविधा मिलेगी। फिलहाल 259 रुपए में उपलब्ध प्रीपेड डेटा पैक में 1 जीबी का 3जी/4जी डेटा 28 दिनों की वैधता के साथ आता है। वहीं, 296 रुपए के डबल डेटा पैक के साथ 2जीबी डेटा यानी 1जीबी 3जी/4जी डेटा के अलावा रात में 1 जीबी अतिरिक्त डेटा मिलेगा। इस तरह, ग्राहकों की डेटा लिमिट बढ़कर 2जीबी हो जाएगी और उन्हें अपने मौजूदा पैक की तुलना में 30 फीसदी तक बचत का लाभ मिलेगा।

यह भी पढ़ें- एयरटेल ने प्रीपेड ग्राहकों के लिए लॉन्‍च किया डबल डेटा पैक, 296 रुपए में मिलेगा 2GB 4G डेटा

यह भी पढ़ें- प्राइवेट कंपनियों की राह पर बीएसएनएल, जियो और वोडाफोन के साथ इसी महीने 2जी रोमिंग के लिए करेगी करार

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement