Saturday, April 27, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. फ्री सर्विस के चक्‍कर में रिलायंस जियो को हुआ 270 करोड़ रुपए का नुकसान, ग्राहकों की संख्या पहुंची 13 करोड़ के पार

फ्री सर्विस के चक्‍कर में रिलायंस जियो को हुआ 270 करोड़ रुपए का नुकसान, ग्राहकों की संख्या पहुंची 13 करोड़ के पार

मुकेश अंबानी की अगुवाई वाली नई दूरसंचार कंपनी रिलायंस जियो के ग्राहकों की कुल संख्या 30 सितंबर को समाप्त तिमाही में बढ़कर 13.86 करोड़ हो गई।

Abhishek Shrivastava Abhishek Shrivastava
Published on: October 14, 2017 9:14 IST
फ्री सर्विस के चक्‍कर में रिलायंस जियो को हुआ 270 करोड़ रुपए का नुकसान, ग्राहकों की संख्या पहुंची 13 करोड़ के पार- India TV Paisa
फ्री सर्विस के चक्‍कर में रिलायंस जियो को हुआ 270 करोड़ रुपए का नुकसान, ग्राहकों की संख्या पहुंची 13 करोड़ के पार

नई दिल्‍ली।  मुकेश अंबानी की अगुवाई वाली नई दूरसंचार कंपनी रिलायंस जियो के ग्राहकों की कुल संख्या 30 सितंबर को समाप्त तिमाही में बढ़कर 13.86 करोड़ हो गई। कंपनी को आलोच्य तिमाही में लगभग डेढ़ करोड़ नए ग्राहक मिले। कंपनी के बयान में कहा गया है कि सितंबर 2017 को समाप्त तीन महीने में उसे 270.5 करोड़ रुपए का शुद्ध घाटा हुआ। जून तिमाही में यह घाटा 21.3 करोड़ रुपए रहा था। इस दौरान कंपनी की एकल परिचालन आय लगभग 6,147 करोड़ रुपए रही।

कंपनी के बयान में कहा गया है कि आलोच्य तिमाही में शुद्ध आधार पर उसे 1.53 करोड़ नए ग्राहक मिले और उसके ग्राहकों की संख्या बढ़कर 13.86 करोड़ हो गई। उल्लेखनीय है कि कंपनी के तिमाही परिणाम ऐसे समय में आए हैं, जबकि दूरसंचार क्षेत्र के वित्‍तीय दिक्कतों को लेकर खासी चर्चा है और यह विलय व अधिग्रहण सौदों के साथ एकीकरण की राह पर है।

रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने जियो के परिणामों पर टिप्पणी करते हुए कहा है कि कंपनी जियो अगली पीढ़ी के कारोबार के लिए डेटा की नींव तैयार कर रही है। कंपनी का कहना है कि इन परिणामों के तहत रिलायंस जियो दुनिया का सबसे तेजी से बढ़ने वाला डिजिटल सर्विसेस प्लेटफॉर्म बन गई है। आलोच्य तिमाही में उसके 4जी नेटवर्क पर 378 करोड़ जीबी डेटा का इस्तेमाल हुआ, जो कि रिकॉर्ड है। वहीं समूह की एक अन्य कंपनी रिलायंस रिटेल ने 30 सितंबर 2017 को समाप्त तिमाही में 444 करोड़ रुपए का कर पूर्व मुनाफा कमाया, जो कि तुलनात्मक रूप से 68.2 प्रतिशत की बढ़ोतरी दिखाता है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement