1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. WhatsApp पर हुई सौदेबाजी और एक आदमी ने खरीद लिया 45 करोड़ रुपये का द्वीप

WhatsApp पर हुई सौदेबाजी और एक आदमी ने खरीद लिया 45 करोड़ रुपये का द्वीप

होर्स आइसलैंड एक लग्जरी संपत्ति है, जहां एक हेलीपैड, जिम, गेम हाउस के साथ ही साथ एक शिपरेक प्ले हाउस भी मौजूद है।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Updated on: July 16, 2020 16:56 IST
Man buys private island worth Rs 47,366 crore after negotiating deal on WhatsApp- India TV Paisa
Photo:MONTAGUE REAL ESTATE

Man buys private island worth Rs 47,366 crore after negotiating deal on WhatsApp

कोरोना के खौफ से लोग शॉपिंग के तरीके को बदल रहे हैं, हालांकि हाल ही में हुए एक प्रॉपर्टी डील ने इस बदलाव को एक नए स्तर पर ही पहुंचा दिया है। दरअसल एक शख्स ने 63 लाख डॉलर यानि करीब 45 करोड़ रुपये का निजी द्वीप ही खरीद लिया, वो भी सिर्फ एक वीडियो टूर की मदद से। खबरों के मुताबिक पूरी सौदेबाजी में व्हाट्सअप के मैसेज का ही इस्तेमाल हुआ। इस शख्स ने हॉर्स आइलैंड नाम के इस द्वीप और उसकी प्रॉपर्टी को सिर्फ वीडियो में ही देखा और उसी के आधार पर इसका मूल्यांकन कर सौदा किया। 

खबरों के मुताबिक फिलहाल इसकी जानकारी नहीं मिली है कि इस द्वीप को किसने खरीदा है हालांकि इतनी जानकारी है कि ये शख्स एक यूरोपियन है। ये द्वीप 157 एकड़ में फैला है और आयरिश मुख्य भूमि के दक्षिण पश्चिम में स्थित है। इस द्वीप में 3 बीच, 7 घर, टेनिस कोर्ट और एक खास ‘शिपरेक प्ले हाउस’ मौजूद हैं इसके साथ ही पूरा द्वीप प्राकृतिक नजारों से भरा हुआ है। एक समय यहां पर तांबे की खदाने मौजूद थीं, हालांकि 1960 के बाद ये द्वीप खाली हो गया, जिसे बाद में एक रियल एस्टेट कंपनी ने विकसित किया।

कोरोना संकट के फैलने के साथ साथ दुनिया भर के सुपर रिच ऐसी प्रॉपर्टी की तलाश में लगे हुए हैं जो न केवल आबादी से दूर हो साथ ही उनकी जरूरतों के हिसाब से विकसित की गई हो। इसी वजह से ऐसे द्वीप की मांग एक बार फिर से चलन में आ गई है। रियल एस्टेट कंपनी के मुताबिक द्वीप प्राकृतिक रूप से लोगों को दूसरे से अलग रखते हैं। वहीं ये द्वीप आम दिनों में भी टूरिज्म, छुट्टियों और निवेश का एक बढ़िया जरिया होते हैं इसलिए सुपर रिच अब इन्हें खरीदने में ज्यादा वक्त नहीं लगा रहे हैं।

Write a comment
X