1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. महानगरों में सुधार की रफ्तार धीमी, एशियन पेंट्स के संयंत्र 70 प्रतिशत क्षमता पर कर रहे हैं काम

महानगरों में सुधार की रफ्तार धीमी, एशियन पेंट्स के संयंत्र 70 प्रतिशत क्षमता पर कर रहे हैं काम

कंपनी ने कहा कि कुछ क्षेत्रों में सीमित परिचालन की अनुमति मिली है, जबकि कुछ में पूर्ण क्षमता से परिचालन की अनुमति है।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: August 04, 2020 11:53 IST
Manufacturing facilities working at up to 70 pc capacities amid pandemic,says Asian Paints- India TV Paisa
Photo:THEHINDU

Manufacturing facilities working at up to 70 pc capacities amid pandemic,says Asian Paints

नई दिल्‍ली। कोविड-19 महामारी और लॉकडाउन की वजह से एशियन पेंट्स के विनिर्माण संयंत्र 70 प्रतिशत क्षमता पर परिचालन कर रहे हैं। कंपनी ने मंगलवार को कहा कि दूसरी, तीसरी और चौथी श्रेणी के शहरों में मांग की स्थिति बेहतर है और उसका कारोबार तेजी से सुधर रहा है। लेकिन महानगरों और पहली श्रेणी के शहरों में सुधार की रफ्तार धीमी है।

शेयर बाजारों को भेजी सूचना में एशियन पेंट्स ने कहा कि मार्च, 2020 की शुरुआत से जो भी परिचालन बाधित हुआ था, वह मई के प्रारंभ से शुरू हो गया है। संबंधित सरकारी मंजूरियों के बाद कंपनी के सभी विनिर्माण संयंत्रों में परिचालन शुरू हो चुका है।

कंपनी ने कहा कि कुछ क्षेत्रों में सीमित परिचालन की अनुमति मिली है, जबकि कुछ में पूर्ण क्षमता से परिचालन की अनुमति है। एशियन पेंट्स ने कहा कि इस समय उसके विनिर्माण संयंत्र 60 से 70 प्रतिशत क्षमता पर परिचालन कर रहे हैं। कंपनी ने बताया कि सुरक्षा, सामाजिक दूरी तथा साफ-सफाई से संबंधित सभी सावधानियों के साथ उसके 95 प्रतिशत बिक्री कार्यालय फिर खुल चुके हैं।

जून में समाप्त चालू वित्त वर्ष की पहली तिमाही में एशियन पेंट्स का एकीकृत शुद्ध लाभ 67.32 प्रतिशत घटकर 219.61 करोड़ रुपए रहा था। इससे पिछले वित्त वर्ष की समान तिमाही में कंपनी ने 672.09 करोड़ रुपए का शुद्ध लाभ कमाया था। तिमाही के दौरान कंपनी की परिचालन आय 42.74 प्रतिशत घटकर 2,922.66 करोड़ रुपए रही थी। इससे पिछले वित्त वर्ष की समान तिमाही में कंपनी की परिचालन आय 5,104.72 करोड़ रुपए थी।

Write a comment
X