1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. आईटी और बैंकिंग स्टॉक्स की मदद से बाजार में बढ़त दर्ज, नये रिकॉर्ड स्तर पर बंद हुआ निफ्टी

आईटी और बैंकिंग स्टॉक्स की मदद से बाजार में बढ़त दर्ज, नये रिकॉर्ड स्तर पर बंद हुआ निफ्टी

सेंसेक्स 69 अंक की बढ़त के साथ 58,247 के स्तर पर और निफ्टी 25 अंक की बढ़त के साथ 17,380 के नये रिकॉर्ड स्तर पर बंद हुआ

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Updated on: September 14, 2021 18:12 IST
शेयर बाजार में बढ़त...- India TV Paisa
Photo:PTI

शेयर बाजार में बढ़त दर्ज

नई दिल्ली। घरेलू शेयर बाजार में आज बढ़त का रुख देखने को मिला। विदेशी बाजारों से किसी भी संकेत के अभाव में आईटी औऱ बैंकिंग सेक्टर में आई खरीद की मदद से बाजार आज हरे निशान में बंद हुआ है। कारोबार के अंत में सेंसेक्स 69 अंक की बढ़त के साथ 58,247 के स्तर पर और निफ्टी 25 अंक की बढ़त के साथ 17,380 के नये रिकॉर्ड स्तर पर बंद हुआ है।  

सेंसेक्स स्टॉक्स में आज सबसे ज्यादा बढ़त इंडसइंड बैंक में देखने को मिली है। स्टॉक 4.07 प्रतिशत की बढ़त के साथ बंद हुआ। वहीं एचसीएल टेक, कोटक बैंक, बजाज ऑटो, टेक महिन्द्रा, एलटी, टाइटन और टीसीएस भी बढ़त के साथ बंद हुए हैं। इससे अलग एचडीएफसी, नेस्ले इंडिया, अल्ट्राटेक सीमेंट, एचयूएल, टाटा स्टील, बजाज फिनसर्व नुकसान के साथ बंद हुए हैं। आज के कारोबार में सबसे ज्यादा बढ़त मीडिया सेक्टर में देखने को मिली, इंडेक्स 14.4 प्रतिशत की बढ़त के साथ बंद हुआ। वहीं आईटी और ऑटो सेक्टर इंडेक्स में करीब 0.9 प्रतिशत, बैंकिंग सेक्टर इंडेक्स में 0.39 प्रतिशत, प्राइवेट सेक्टर बैंक इंडेक्स में 1 प्रतिशत की बढ़त रही। दूसरी तरफ फाइनेंशियल सर्विसेज, एफएमसीजी, और मेटल सेक्टर में गिरावट का रुख रहा।  

जियोजित फाइनेंशियल सर्विसेज के रिसर्च हेड विनोद नायर ने कहा कि दुनिया भर के बाजार आज अमेरिका में जारी होने वाले महंगाई के आंकड़ों पर नजर रख रहे हैं, जिसकी वजह से बाजार में सतर्कता देखने को मिली है। इसके साथ ही रेलीगेयर ब्रोकिंग के वीपी अजित मिश्रा ने कहा कि बाजार फिलहाल कंसोलिडेशन में रह सकते हैं। उन्होने साथ ही कहा कि फिलहाल इंडेक्स अपने ऊपरी स्तरों पर हैं, हालांकि यहां से बिना बैंकिंग स्टॉक्स की मदद से गति पाना काफी मुश्किल होगा, जहां से अभी भी मिले जुले संकेत देखने को मिल रहे हैं। 

Write a comment
Click Mania
Modi Us Visit 2021