1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. निवेशकों से किए वादे को मुकेश अंबानी ने 9 महीने पहले पूरा किया, रिलायंस इंडस्ट्री को बनाया कर्ज मुक्त

निवेशकों से किए वादे को मुकेश अंबानी ने 9 महीने पहले पूरा किया, रिलायंस इंडस्ट्री को बनाया कर्ज मुक्त

शेयर में कंपनी के शेयर में आई तेजी की वजह से रिलायंस इंडस्ट्री के बाजार मूल्य में भी जोरदार बढ़ोतरी हुई है और अब कंपनी का कुल बाजार मुल्य 10.68 लाख करोड़ रुपए तक पहुंच गया है

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: June 19, 2020 10:13 IST
Mukesh Ambani fulfill his commitment with investors 9...- India TV Paisa
Photo:FILE PHOTO

Mukesh Ambani fulfill his commitment with investors 9 months ahead by making Reliance Industry debt free

मुंबई। देश की सबसे बड़ी कंपनी रिलायंस इंडस्ट्री के मालिक मुकेश अंबानी ने पिछले साल अगस्त में अपने निवेशकों के जो वादा किया था उसे 9 महीने पहले ही पूरा कर दिया है और रिलायंस इंडस्ट्री के कर्ज मुक्त कंपनी बना दिया है। मुकेश अंबानी ने पिछले साल अगस्त में रिलायंस इंडस्ट्री की 42वीं सालाना बैठक में निवेशकों से वादा किया था कि वे मार्च 2021 तक रिलायंस इंडस्ट्री को कर्ज मुक्त कंपनी बना देंगे। मार्च 2021 को अभी 9 महीने हैं और 9 महीने पहले ही मुकेश अंबानी ने अपने निवेशकों को दिए वादे को पूरा कर दिया है।

रिलायंस इंडस्ट्री की टेलिकॉम कंपनी रिलायंस जियो में पिछले 58 दिन के अंदर फेसबुक सहित दुनियाभर की 11 कंपनियों ने हिस्सेदारी खरीदी है और इससे रिलायंस इंडस्ट्री को 115694 करोड़ रुपए मिले हैं। इसके अलावा राइट इश्यु के जरिए रिलायंस इंडस्ट्री ने 53124 करोड़ रुपए जुटाए हैं, यानि कंपनी ने कुल 168818 करोड़ रुपए जुटाए हैं जिसके बाद रिलायंस इंडस्ट्री अब पूरी तरह से कर्जमुक्त कंपनी बन चुकी है।

रिलायंस इंडस्ट्री के कर्जमुक्त होते ही शेयर बाजार में कंपनी के शेयरों में जोरदार खरीदारी देखी जा रही है और शुक्रवार को कंपनी का शेयर रिकॉर्ड ऊंचाई पर पहुंच गया है। बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज पर रिलायंस इंडस्ट्री के शेयर ने 1684 रुपए की रिकॉर्ड ऊंचाई को छुआ है। शेयर में कंपनी के शेयर में आई तेजी की वजह से रिलायंस इंडस्ट्री के बाजार मूल्य में भी जोरदार बढ़ोतरी हुई है और अब कंपनी का कुल बाजार मुल्य 10.68 लाख करोड़ रुपए तक पहुंच गया है।       

Write a comment
X