Thursday, March 28, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. DTC बसों में भी मेट्रो कार्ड से कर सकेंगे सफर, अगले दो महीने में शुरू होगी सर्विस

DTC बसों में भी मेट्रो कार्ड से कर सकेंगे सफर, अगले दो महीने में शुरू होगी सर्विस

डीटीसी बसों में भी यात्रा के लिए आप मेट्रो कार्ड का इस्तेमाल कर सकेंगे। इसके लिए दिल्ली परिवहन निगम (डीटीसी) ने पूरी तैयारी कर ली है।

Dharmender Chaudhary Dharmender Chaudhary
Published on: August 21, 2016 14:46 IST
Digital India: DTC बसों में भी मेट्रो कार्ड से कर सकेंगे सफर, अगले दो महीने में शुरू होगी सर्विस- India TV Paisa
Digital India: DTC बसों में भी मेट्रो कार्ड से कर सकेंगे सफर, अगले दो महीने में शुरू होगी सर्विस

नई दिल्ली। डीटीसी बसों में भी यात्रा के लिए आप मेट्रो कार्ड का इस्तेमाल कर सकेंगे। इसके लिए दिल्ली परिवहन निगम (डीटीसी) ने पूरी तैयारी कर ली है। अक्टूबर महीने से मेट्रो के स्मार्ट कार्ड से यात्री डीटीसी बसों का किराया चुका पाएंगे। डीटीसी ने इसे पायलट प्रोजेक्ट के रूप में कई रुटों पर चला रहा था, जिसमें सफलता मिली है। अब इसे पूरी दिल्ली में लागू किया जाएगा।

ऐसे यात्री कर सकेंगे भुगतान

डीटीसी के पीआरओ आरएस मिन्हास ने कहा कि अक्टूबर से दिल्ली में मेट्रो कार्ड से डीटीसी की बसों में सफर किया जा सकेगा। इसके लिए ‘बसों के अंदर लगीं ई-टिकटिंग’ मशीनों में मुसाफिरों को अपना मेट्रो कार्ड स्वाइप करना होगा। उन्होंने कहा कि डीटीसी सभी टिकट प्रोसेस को ई-टिकट के रूप में इस साल के अंत तक बदलने के लिए तैयार है। फिलहाल ई-टिकट के लिए डीटीसी की 4500 बसों में मशीन लगाई जाएगी।

ये हैं भारत की टॉप 5 CNG कारें

cng cars

grand-i-10grand-i-10

maruti-wagon-rmaruti-wagon-r

alto-k10 (1)alto-k10

tata-nanotata-nano

tata-indicatata-indica

खत्म होगी खुले पैसे दिक्कत

एक अधिकारी ने बताया कि डीटीसी ने बस के अंदर लगी ईटीएम में स्मार्ट कार्ड का इस्तेमाल कर सफलतापूर्वक परीक्षण किया है। उन्होंने कहा कि बसों में सफर के दौरान अकसर खुले पैसे की दिक्कत आती है। इसकी वजह से यात्रियों और कंडक्टरों को परेशानी झेलनी पड़ती है। इस सर्विस की शुरूआत होने से परेशानियों से निजात मिलेगी। यहीं नहीं अकसर पैसे के हिसाब में गड़बड़ी हो जाती है। इससे भी छुटकारा मिलेगा।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement