Tuesday, April 23, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. बड़ी खबर: अब Whatsapp इस्तेमाल करने पर देने पड़ेंगे पैसे! कंपनी ने ब्लॉग में दी जानकारी

बड़ी खबर: अब Whatsapp इस्तेमाल करने पर देने पड़ेंगे पैसे! कंपनी ने ब्लॉग में दी जानकारी

अगर आप भी अभी तक मैसेजिंग ऐप व्हाट्सएप का मुफ्त में इस्तेमाल कर रहे थे। तो यह खबर आप ही के लिए हैं।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: October 26, 2020 13:26 IST
Whatsapp- India TV Paisa
Photo:PIXABAY

Whatsapp

अगर आप भी अभी तक मैसेजिंग ऐप व्हाट्सएप का मुफ्त में इस्तेमाल कर रहे थे। तो यह खबर आप ही के लिए हैं। कंपनी ने एक ब्लॉग प्रकाशित कर जानकारी दी है कि अब व्हाट्सएप यूजर्स को इसके इस्तेमाल के पैसे देने होंगे। दरअसर यहां फेसबुक के स्वामित्व वाली कंपनी व्हाट्सएप बिजनेस Whatsapp Business यूजर्स की बात कर रही है। आम यूजर्स को आगे भी फ्री में मैसिजिंग सर्विस का लाभ मिलता रहेगा। 

कंपनी ने अपने एक ब्लॉग पोस्ट में कहा है कि जो लोग व्हाट्सएप बिजनेस इस्तेमाल करते हैं, उन्हें इसकी कुछ सेवाओं के लिए जल्द ही पेमेंट देनी पड़ सकती है। व्हाट्सएप ने पे-टू-मैसेज ऑपशन की घोषणा की है। कंपनी ने अपने ब्लॉग में लिखा है, 'हम अपने बिजनस उपभोक्ताओं को कुछ सेवाओं के लिए चार्ज करेंगे।' कंपनी ने अभी ये साफ नहीं किया है कि कौन कौन सी सर्विसेज के पैसे लिए जाएंगे और कंपनी कितने पैसे चार्ज करेगी। 

दरअसल व्हाट्सएप को बिजनेस यूजर्स को लेकर कारोबार की बड़ी संभावना दिख रही है। संभावना है कि जल्द ही ऐप में एड्स देखने को मिल सकते हैं। बिजनेस यूजर्स से पेमेंट चार्ज करके ऐप अपना व्यापार भी तैयार कर रहा है। लेकिन कंपनी फ्री एंड-टू-एंड एनक्रिप्टेड टेक्स्ट, विडियो और वॉइस कॉलिंग की सुविधा अपने यूजर्स को देती रहेगी। कंपनी ने गुरुवार को इसका API और सॉफ्टवेयर इंटरफेस यूज करने वाले बिजनेस को एक अपडेट दिया है। 

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement