Sunday, April 28, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. पैनासोनिक, बजाज और सैन्सुई को इस साल 2,500 करोड़ रुपए के कारोबार की उम्मीद

पैनासोनिक, बजाज और सैन्सुई को इस साल 2,500 करोड़ रुपए के कारोबार की उम्मीद

जापान की इलेक्ट्रोनिक कंपनी पैनासोनिक को मोबाइल कारोबार में अपनी आय इस वित्त वर्ष के आखिर तक 2,500 करोड़ रुपए रहने की उम्मीद है।

Surbhi Jain Surbhi Jain
Published on: May 30, 2016 14:52 IST
Panasonic, Bajaj और Sansui को इस साल जबर्दस्‍त कारोबार की उम्मीद, नए प्रोडक्‍ट पर फोकस- India TV Paisa
Panasonic, Bajaj और Sansui को इस साल जबर्दस्‍त कारोबार की उम्मीद, नए प्रोडक्‍ट पर फोकस

नई दिल्ली। भारतीय अर्थव्‍यवस्‍था में सुधार और डिमांड बढ़ने के संकेतों के साथ ही देशी विदेशी कंपनियों में भी ग्रोथ की उम्‍मीद जागी है। जापान की इलेक्ट्रोनिक कंपनी पैनासोनिक को मोबाइल कारोबार में अपनी आय इस वित्त वर्ष के आखिर तक 2,500 करोड़ रुपए रहने की उम्मीद है। वहीं दूसरी ओर जापानी की ही इलेक्‍ट्रॉनिक्‍स कंपनी सेंसुई को भी भारतीय बाजार में जोरदार डिमांड की संभावना दिख रही है। कंपनी ने भी इस साल 2500 करोड़ के सेल्‍स फिगर छूने की संभावना व्‍य‍क्‍त की है। भारतीय कंपनी बजाज ऑटो भी इस साल अच्‍छी सेल्‍स की उम्‍मीद में है।

इस साल 25 स्‍मार्टफोन पेश करेगी पैनासोनिक

पैनासोनिक इंडिया ने मोबाइल फोन कारोबार से पिछले साल 1,200 करोड़ रुपए की आय कमाई थी। इस साल कंपनी की 25 नए स्मार्टफोन पेश करने की योजना है। पैनासोनिक इंडिया के व्यापार प्रमुख (मोबिलिटी) पंकज राणा ने कहा, ‘भारत एक महत्वपूर्ण बाजार है और हम यहां अच्छी वृद्धि देख रहे हैं। इस वित्त वर्ष में हमें 2,500 करोड़ रुपये की आय की उम्मीद है। इसके लिए हमें सभी मूल्य श्रेणियों में स्मार्टफोन पेश करेंगे, गैर महानगरीय शहरों में वितरण नेटवर्क का विस्तार करेंगे तथा विपणन अभियान चलाएंगे। हम लगभग 25 स्मार्टफोन पेश करेंगे और इनमें से 15-20 फोन दीवाली से पहले आएंगे। इन स्मार्टफोन की कीमत 3,500 रुपये से लेकर 20,000 रुपये तक होगी। अगले महीने हम अपना सबसे सस्ता स्मार्टफोन पेश करेंगे जिसकी कीमत 3500 रुपये होगी।’ कंपनी देश में अपने कारोबार को बढ़ाने के लिए 10,000-15000 रुपये की कीमत के स्मार्टफोन पर ध्यान केंद्रित करेगी और इस रेंज में 7-8 प्रोडक्ट्स पेश करेगी। पैनासोनिक को इस वित्त वर्ष में लगभग 30 लाख यूनिट्स की बिक्री की उम्मीद है जो कि पिछले साल 12 लाख यूनिट्स की रही थी।

सैन्सुई का टीवी सेगमेंट से 2,500 करोड़ रुपये के कारोबार का लक्ष्य

जापानी कंपनी सैन्सुई का लक्ष्य वित्त वर्ष 2016-17 में अपने टीवी कारोबार को 50 प्रतिशत तक बढ़ाकर से 2,500 करोड़ रुपये की आय का है। सैन्सुई के मुख्य परिचालन अधिकारी अमिताभ तिवारी ने बताया, इस वित्त वर्ष में हमारा 2,500 करोड़ रुपये (टीवी सेगमेंट) कमाई करने का लक्ष्य है जो पिछले साल 1,600 करोड़ रुपए था। इस साल टीवी का बाजार करीब 1.1 करोड़ यूनिट का है और कंपनी इसमें 10 प्रतिशत बाजार हिस्सेदारी हासिल करना चाहती है।

बजाज की इस वित्त वर्ष में 575 करोड़ रुपए की निवेश योजना

पुणे की कंपनी बजाज ऑटो इस वित्त वर्ष में 575 करोड़ रुपए के निवेश की उम्मीद कर रही है। मोटरसाइकल बाजार में कंपनी का लक्ष्य 25 फीसदी हिस्सेदारी हाशिल करना है। इसमें से अधिकांश राशि का इस्तेमाल नए प्रोडक्ट्स लाने में किया जाएगा। कंपनी की मौजूदा समय में एंट्री लेवल और टॉप एंड बाइक बाजार में मजबूत उपस्थिति है। कंपनी मध्यम एग्जिक्यूटिव सेगमेंट में अपना ध्यान केंद्रित कर रही है।

यह भी पढ़ें- पैनासोनिक का नया स्मार्टफोन इलुगा ए2 लांच

यह भी पढ़ें- बजाज ऑटो का शुद्ध लाभ चौथी तिमाही में 29 फीसदी बढ़कर 803 करोड़ रुपए हुआ

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement