ye-public-hai-sab-jaanti-hai
  1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. पेट्रोल-डीजल की कीमत कम करने को लेकर केंद्रीय मंत्री ने कहा- कुछ चीजें सरकार के हाथ में नहीं

पेट्रोल-डीजल की कीमत कम करने को लेकर केंद्रीय मंत्री ने कहा- कुछ चीजें सरकार के हाथ में नहीं

केंद्रीय एमएसएमई मंत्री ने कहा “कच्चे तेल की आयात लागत बढ़ गई है। इसलिए, हमें (केंद्र सरकार को) पेट्रोल, डीजल, एलपीजी की खुदरा कीमतों में वृद्धि करनी होगी।

India TV Paisa Desk Edited by: India TV Paisa Desk
Published on: August 27, 2021 17:00 IST
पेट्रोल-डीजल की कीमत कम करने को लेकर केंद्रीय मंत्री ने कहा- कुछ चीजें सरकार के हाथ में नहीं- India TV Paisa

पेट्रोल-डीजल की कीमत कम करने को लेकर केंद्रीय मंत्री ने कहा- कुछ चीजें सरकार के हाथ में नहीं

नई दिल्ली: पेट्रोल डीजल की कीमत को लेकर बड़ी खबर आई है। कंद्रीय मंत्री ने तेल की बड़ी कीमत के पीछे के कारण के बारे में जानकारी दी है। दरअसल केंद्रीय मंत्री नारायण राणे ने शुक्रवार को दावा किया कि पेट्रोल और डीजल की बढ़ती खुदरा कीमतों के पीछे कच्चे तेल की उच्च आयात लागत मुख्य कारण है। ईंधन की बढ़ती कीमतों के इस साल रिकॉर्ड स्तर को छूने के बारे में पूछे गए सवालों के जवाब में उन्होंने रत्नागिरी जिले में संवाददाताओं से कहा कि कुछ चीजें सरकार के हाथ में नहीं हैं। 

केंद्रीय एमएसएमई मंत्री ने कहा “कच्चे तेल की आयात लागत बढ़ गई है। इसलिए, हमें (केंद्र सरकार को) पेट्रोल, डीजल, एलपीजी की खुदरा कीमतों में वृद्धि करनी होगी। कुछ चीजें हमारे हाथ में नहीं हैं, क्योंकि हम इसे आयात करते हैं।"

अनुमानों के अनुसार, भारत अपनी तेल जरूरतों का 80 प्रतिशत से अधिक और अपनी गैस आवश्यकता का 50 प्रतिशत से अधिक आयात करता है। यह पूछे जाने पर कि क्या आम आदमी को ईंधन की बढ़ती कीमतों से कोई राहत मिलेगी, राणे ने कहा, "मैं इस मुद्दे को सही लोगों के सामने उठाऊंगा।" मंत्री अपनी जन आशीर्वाद यात्रा, भाजपा के जन संपर्क कार्यक्रम के तहत तटीय महाराष्ट्र के रत्नागिरी जिले में थे।

पेट्रोल डीजल के दाम

आज दिल्ली में पेट्रोल के दाम 101.64 रुपये जबकि डीजल के दाम 89.07 रुपये प्रति लीटर है। मुंबई में पेट्रोल की कीमत 107.66  रुपये व डीजल की कीमत 96.64 रुपये प्रति लीटर है। कोलकाता में पेट्रोल का दाम 101.93 रुपये जबकि डीजल का दाम 92.13 रुपये लीटर है। वहीं चेन्नई में भी पेट्रोल 100 के पार है यहां पेट्रोल 99.32 रुपये लीटर है तो डीजल 93.66 रुपये लीटर है।

Write a comment
elections-2022