Friday, April 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. Retro Unplugged: पियाजियो भारत में लॉन्‍च करेगा 10 लाख रुपए का वेस्‍पा स्‍कूटर, अरमानी ने किया है डिजाइन

Retro Unplugged: पियाजियो भारत में लॉन्‍च करेगा 10 लाख रुपए का वेस्‍पा स्‍कूटर, अरमानी ने किया है डिजाइन

जल्द ही पावरफुल बाइकों से टक्कर लेते लग्जरी कार जैसे डिजायनर स्कूटर से भी रूबरू होंगे। पियाजियो भारत में लॉन्‍च करेगा 10 लाख रुपए का वेस्‍पा स्‍कूटर।

Dharmender Chaudhary Dharmender Chaudhary
Updated on: March 16, 2016 8:01 IST
Retro Unplugged: पियाजियो भारत में लॉन्‍च करेगा 10 लाख रुपए का वेस्‍पा स्‍कूटर, अरमानी ने किया है डिजाइन- India TV Paisa
Retro Unplugged: पियाजियो भारत में लॉन्‍च करेगा 10 लाख रुपए का वेस्‍पा स्‍कूटर, अरमानी ने किया है डिजाइन

नई दिल्‍ली। भारत की सड़कों पर करोड़ों की कार और लाखों रुपए की इंपोर्टेड बाइक्‍स के बाद महंगे डिजायनर स्‍कूटर की बारी है। अब आप जल्द ही पावरफुल बाइकों से टक्कर लेते स्कूटर और लग्जरी कार जैसे डिजायनर स्कूटर से भी रूबरू होंगे। इटैलियन ऑटोमेकर पियाजियो ने ऐसे ही अपने दो खास स्कूटरों को देश में लाने की पूरी तैयारी कर ली है। यह स्कूटर हैं 300 जीटीएस और 946। पियाजियो 946 कोई मामूली स्कूटर नहीं हैं। बल्‍कि इसे मशहूर डिजाइनर अरमानी ने डिजाइन किया है। भारतीय बाजार में इसकी कीमत 10 लाख रुपए से ज्‍यादा होगी। www.bikedekho.com के साथ इंडिया टीवी पैसा की ऑटो टीम जल्‍द लॉन्‍च होने वाली इन्‍हीं स्‍कूटर्स की झलक पेश कर रही है, जिनका लंबे समय से इंतजार था।

अरमानी ने डिजाइन किया है पियाजियो 946

पियाजियो 946 पहला एसा स्‍कूटर है जिसे ऑटोमोबाइल डिजाइनर के साथ फैशनडिजाइनर ने भी डिजाइन किया है। इस आइकॉनिक स्कूटर को एम्पोरियो अरमानी ब्रांड के 40 साल और पियाजियो ग्रुप के 130 साल पूरे होने के मौके पर अरमानी ने वेस्पा के साथ मिलकर डिजायन किया है। कंपनी इस साल भारतीय बाजार में पियाजियो 946 को पेश करेगी। इसकी कीमत वास्‍तव में हैरान करने वाली है। 946 की कीमत भारतीय करेंसी में वैसे तो 7 लाख रुपए बैठती है, लेकिन सारे टैक्स और ड्यूटी मिलाने के बाद यह कीमत 10 लाख रुपए से ज्यादा होगी।

कार जैसे फीचर्स से लैस है ये स्‍कूटर

यह सिंगल-सीटर स्कूटर विंटेज फील देता है। लेकिन इसमें कई हाई-टेक फीचर्स मिलेंगे। इस स्कूटर में इलेक्ट्रॉनिक ड्राइविंग कंट्रोल्स लगाए गए हैं। इसमें मोबाइल और इंटरनेट कनेक्टिविटी भी मौजूद है। हैंडल बार पर हाथों से सिला लैदर कवर मिलेगा। वेस्पा 946 एम्पोरियो अरमानी में 125 सीसी का फोर-स्ट्रोक इलेक्ट्रॉनिक इंजेक्शन इंजन लगा है। साथ ही इसमें 220 एमएम डबल डिस्क ब्रेक, टू-चैनल एबीएस ब्रेकिंग सिस्टम और 12 इंच के बड़े पहिए हैं। इनके अलावा इस स्कूटर में फुल एलईडी प्रोजेक्टर हैडलैंप्स और इंडीकेटर मिलेंगे। इसका इंस्ट्रूमेंट पैनल एलसीडी का है। सेफ्टी के लिए इसमें एबीएस, एआरएस और ट्रैक्शन कंट्रोल दिया गया है। इसकी ताकत 11.9पीएस की है।

तस्वीरों में देखिए इस स्कूटी को

Vespa

vespa-9  IndiaTV Paisa

vespa-8  IndiaTV Paisa

vespa-10  IndiaTV Paisa

vespa-1  IndiaTV Paisa

vespa-2  IndiaTV Paisa

vespa-6  IndiaTV Paisa

vespa-7  IndiaTV Paisa

जल्‍द लॉन्‍च होगा पावरफुल पियाजियो जीटीएस-300

जीटीएस-300 परफॉरमेंस स्कूटर है। इसमें 300सीसी का दमदार इंजन लगा है। जो 21 से 22 बीएचपी की ताकत देता है। यह आंकड़े शायद आपको चैंका दें। इस क्लासिक से दिखने वाले स्पोर्ट्स स्कूटर में राइडिंग सेफ्टी के लिए एबीएस और एएसआर जैसे फीचर मिलेंगे। इसमें एलईडी डे-टाइम रनिंग लाइट और डिजिटल-एनालॉग कॉम्बीनेशन वाला इंस्ट्रमेंट पैनल मिलेगा। इसमें यूएसबी पोर्ट भी दी गई है। जीटीएस-300 को अपने मन-मुताबिक कस्टामाइज भी करवा सकते हैं।

भारत में सीधे होंगे इंपोर्ट

ये दोनों स्‍कूटर भारत में नहीं बनेंगे। कंपनी दोनों स्कूटर्स को सीधे इंपोर्ट कर भारत लाकर बेचेगी। भारत में इन स्‍कूटर्स की बुकिंग और डिमांड को देखते हुए ही कंपनी भारत में इनका इंपोर्ट बढ़ाने पर विचार करेगी। दोनों ही स्कूटर चुनिंदा वेस्पा और मोटोप्लेक्स आउटलेट्स पर उपलब्ध होंगे।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement