1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. राहुल बजाज का बजाज फाइनेंस के चेयरमैन पद से इस्तीफा, संजीव बजाज लेंगे जगह

राहुल बजाज का बजाज फाइनेंस के चेयरमैन पद से इस्तीफा, संजीव बजाज लेंगे जगह

संजीव बजाज पहली अगस्त से चेयरमैन पद संभालेंगे

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Updated on: July 21, 2020 16:48 IST
- India TV Paisa
Photo:FILE

rahul bajaj to step down as bajaj finance chairman

नई दिल्ली। देश के दिग्गज कारोबारी राहुल बजाज ने बजाज फाइनेंस का चेयरमैन पद छोड़ने का फैसला किया है। कंपनी ने आज उनके इस फैसले की जानकारी दी। उनकी जगह अब संजीव बजाज चेयरमैन पद पर नियुक्त हुए हैं। पहली अगस्त से संजीव बजाज अपना पद संभालेंगे।

राहुल बजाज के फैसले की जानकारी देते हुए बजाज फाइनेंस ने रिलीज के जरिए जानकारी दी की कंपनी के नॉन एग्जीक्यूटिव चेयरमैन राहुल बजाज ने अगली पीढ़ी को बागडोर सौंपने की योजना के तहत अपने पद से त्यागपत्र देने का फैसला लिया है। वो 31 जुलाई 2020 को अपना कार्यालय छोड़ देंगे। कंपनी ने कहा कि राहुल बजार 1987 में कंपनी की शुरुआत के साथ और पूरे ग्रुप के साथ पिछले 5 दशकों से जुड़े हुए थे। कंपनी ने साफ किया कि वो नॉन एग्जीक्यूटिव नॉन इंडिपेंडेंट डायरेक्टर के तौर पर कंपनी के साथ बने रहेंगे। उनकी जगह लेने वाले संजीव बजाज फिलहाल कंपनी के वाइस चेयरमैन के पद पर हैं।

आज ही जारी हुए कंपनी के नतीजों के मुताबिक बजाज फाइनेंस का कंसोलिडेटेड प्रॉफिट पिछले साल के मुकाबले 19.4 फीसदी की गिरावट के साथ 962 करोड़ रुपये रहा है। पिछले साल की इसी तिमाही में कंपनी को 1195 करोड़ रुपये का फायदा हुआ था। कंपनी के मुताबिक उनके कारोबार पर तिमाही के दौरान महामारी का साफ असर देखने को मिला है। वहीं दूसरी तरफ कंपनी के कंसोलिडेटेड एसेट अंडर मैनेजमेंट तिमाही के दौरान 7 फीसदी की बढ़त के साथ 1.38 लाख करोड़ रुपये के स्तर पर पहुंच गए। वहीं कंपनी की मोराटोरियम बुक घट कर 21705 करोड़ रुपये के स्तर पर पहुंच गई है जो कि कुल एयूएम का 15.7 फीसदी है। ये 30 अप्रैल को 27 फीसदी के स्तर पर थी।

Write a comment
X