Thursday, April 25, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. आधार अनिवार्य किए जाने से सामने आए 5 करोड़ फर्जी अकाउंट, 3.5 करोड़ LPG कनेक्‍शन और 1.6 करोड़ राशन कार्ड निकले फर्जी

आधार अनिवार्य किए जाने से सामने आए 5 करोड़ फर्जी अकाउंट, 3.5 करोड़ LPG कनेक्‍शन और 1.6 करोड़ राशन कार्ड निकले फर्जी

रेलवे मंत्री पीयूष गोयल ने कहा कि जब से मोदी सरकार ने आधार को अनिवार्य किया है तब से 3.5 करोड़ LPG कनेक्‍शन और 1.6 करोड़ राशन कार्ड्स फर्जी पाए गए हैं।

Manish Mishra Manish Mishra
Updated on: November 05, 2017 11:24 IST
आधार अनिवार्य किए जाने से सामने आए 5 करोड़ फर्जी अकाउंट, 3.5 करोड़ LPG कनेक्‍शन और 1.6 करोड़ राशन कार्ड निकले फर्जी- India TV Paisa
आधार अनिवार्य किए जाने से सामने आए 5 करोड़ फर्जी अकाउंट, 3.5 करोड़ LPG कनेक्‍शन और 1.6 करोड़ राशन कार्ड निकले फर्जी

नई दिल्‍ली। आपको यह जानकर आश्‍चर्य होगा कि आधार को अनिवार्य किए जाने के बाद से 5 करोड़ फर्जी अकाउंट सामने आए हैं। रेलवे एवं कोयला मंत्री पीयूष गोयल ने इसका खुलासा करते हुए कहा कि जब से मोदी सरकार ने आधार को अनिवार्य किया है तब से 3.5 करोड़ LPG कनेक्‍शन और 1.6 करोड़ राशन कार्ड्स फर्जी पाए गए हैं। गोयल ने ट्विटर पर एक वीडियो भी इस संदर्भ में शेयर किया है।

गोयल का यह ट्वीट सुप्रीम कोर्ट द्वारा आधार कानून की संवैधानिक मान्‍यता को चुनौती देने वाली याचिका पर होने वाली सुनवाई सुनवाई से एक दिन पहले आया। अक्‍टूबर में सुप्रीम कोर्ट ने आधार से जुड़े सभी मामलों को पांच जजों की संवैधानिक पीठ को ट्रांसफर कर दिया है जिसका गठन नवंबर अंत तक किया जाएगा।

आधार को अनिवार्य रूप से मोबाइल नंबर से जोड़े जाने को चुनौती देने वाली याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र सरकार को एक नोटिस भी जारी किया और चार हफ्तों में जवाब तलब किया है। धोखाधड़ी के बढ़ते मामलों को देखते हुए केंद्र सरकार ने सुरक्षा के नजरिए से प्रत्‍येक व्‍यक्ति को राशन कार्ड, LPG कनेक्‍शन, पैन कार्ड या अन्‍य किसी योजना को आधार से जोड़ने का आदेश दिया है।

यह भी पढ़ें : हवाई यात्रियों के लिए राहत की बात, ये एयरलाइन कंपनी फ्लाइट बदलने और टिकट कैंसल करने पर नहीं लेगी जुर्माना

यह भी पढ़ें :BMW ने किया अपनी 14 लाख कार और एसयूवी को रिकॉल, इनमें है ओवरहीटिंग की वजह से आग लगने का खतरा

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement