Friday, March 29, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. रिलायंस इंडस्ट्रीज अमेरिका में अपनी शैल गैस संपत्तियां बेचेगी

रिलायंस इंडस्ट्रीज अमेरिका में अपनी शैल गैस संपत्तियां बेचेगी

कंपनी ने कहा कि रिलायंस इंडस्ट्रीज की अनुषंगी की अनुषंगी रिलायंस ईगलफोर्ड अपस्ट्रीम होल्डिंग, एलपी ने ईगलफोर्ड शैल की संपत्तियों में अपनी हिस्सेदारी के विनिवेश के लिए एनसाइन ऑपरेटिंग 3, एलएलसी के साथ समझौतों पर हस्ताक्षर करने की घोषणा की है। 

India TV Paisa Desk Edited by: India TV Paisa Desk
Updated on: November 08, 2021 20:57 IST
रिलायंस ने उत्तरी अमेरिका में बेचा अपना सेल गैस कारोबार- India TV Paisa
Photo:RELIANCE

रिलायंस ने उत्तरी अमेरिका में बेचा अपना सेल गैस कारोबार

नयी दिल्ली: रिलायंस इंडस्ट्रीज लि.(आरआईएल) ने ईगलफोर्ड की शैल गैस संपत्तियों में अपनी हिस्सेदारी बेचने की सहमति दे दी है। इसके साथ कंपनी अमेरिका में शैल गैस के कारोबार से निकल गयी है। हालांकि, इस सौदे के मूल्य का खुलासा नहीं हुआ है। रिलायंस ने 2010 और 2013 के बीच शेवरॉन, पायनियर नैचुरल रिसोर्स और कैरिजो ऑयल एंड गैस के साथ तीन अपस्ट्रीम खोज संयुक्त उपक्रमों और पायनियर के साथ एक मिडस्ट्रीम संयुक्त उद्यम में हिस्सेदारी खरीदी थी। 

मिडस्ट्रीम का आशय हाइड्रोकार्बन के प्रसंस्करण, भंडारण, परिवहन और विपणन से है। कंपनी ने कहा कि रिलायंस इंडस्ट्रीज की अनुषंगी की अनुषंगी रिलायंस ईगलफोर्ड अपस्ट्रीम होल्डिंग, एलपी ने ईगलफोर्ड शैल की संपत्तियों में अपनी हिस्सेदारी के विनिवेश के लिए एनसाइन ऑपरेटिंग 3, एलएलसी के साथ समझौतों पर हस्ताक्षर करने की घोषणा की है। इस लेनदेन के साथ रिलायंस ने उत्तरी अमेरिका में अपनी सभी शैल गैस संपत्तियां बेच दी हैं और शेल गैस के कारोबार से निकल गयी है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement