Friday, May 03, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. फ्री में कर सकेंगे रिलायंस जियों से किसी भी नंबर पर बात, दिसंबर तक डेटा मिलेगा फ्री

फ्री में कर सकेंगे रिलायंस जियों से किसी भी नंबर पर बात, दिसंबर तक डेटा मिलेगा फ्री

रिलायंस जियो को टेलीकॉम इंडस्ट्री में क्रांती बताया और फ्री कॉल सर्विस देने की घोषणा की है। उन्होंने कहा कि सूचना मिलने में कोई बाधा नहीं होनी चाहिए।

Dharmender Chaudhary Dharmender Chaudhary
Updated on: September 01, 2016 13:24 IST
Jio Digital Life: 5 सितंबर से देशभर में मिलेगी फ्री कॉलिंग और सबसे सस्ता डेटा, पढ़िए पूरा टैरिफ प्लान- India TV Paisa
Jio Digital Life: 5 सितंबर से देशभर में मिलेगी फ्री कॉलिंग और सबसे सस्ता डेटा, पढ़िए पूरा टैरिफ प्लान

नई दिल्ली। रिलायंस इंडस्ट्रीज की 42वीं सालाना बैठक में चेयरमैन मुकेश अंबानी ने जियो सर्विस को लेकर बड़ी-बड़ी घोषणाएं की। अंबानी ने जियो को भारतीय टेलीकॉम इंडस्ट्री में क्रांती बताया और फ्री कॉल सर्विस देने की घोषणा की है। उन्होंने कहा कि सूचना मिलने में कोई बाधा नहीं होनी चाहिए। मुझे उम्मीद है कि यह भारतीयों की जिंदगी बदल देगा। उन्होंने कहा कि जियो के किसी भी ग्राहक को भारत में किसी भी नेटवर्क पर वॉयस कॉल के लिए कोई भी शुल्क देने की जरूरत नहीं है, रोमिंग शुल्क भी शून्य रहेगा। जियो का आधार डेटा शुल्क मौजूदा दरों के दसवें हिस्से के बराबर होगा, हम प्रति जीबी (1024 MB) 50 रुपए का शुल्क लेंगे, कम डेटा उपयोग करने वालों के लिए प्रतिमाह 149 रुपए का शुल्क रहेगा, छात्रों को 25 प्रतिशत अधिक डेटा मिलेगा।

अंबानी की बड़ी घोषणाएं

रिलायंस के एजीएम में अंबानी ने कई चौंकाने वाली घोषणाएं भी की है। जियो सिर्फ 5 पैसे प्रति MB डेटा उपलब्ध कराएगा जो कि दुनियाभर में सबसे सस्ता है। इसके अलावा सिर्फ 2999 रुपए में 4G Jio फोन की भी घोषणा की है। वहीं 1999 रुपए में 4G Jio इंटरनेट रॉउटर मिलेगा। किसी भी त्यौहार पर SMS का कोई चार्ज नहीं देना होगा। आधार नंबर से मात्र 15 मिनट में एक्टिव Jio कनेक्शन यूजर्स को मिल जाएगा। इन सबके अलावा छात्रों को 25 फीसदी अधिक डाटा दिया जाएगा। जियो की सर्विस से 30 हजार स्कूल और कॉलेज जुड़ेंगे। यही नहीं 30 हजार स्कूलों में मुफ्त जियो वाई-फाई सुविधा दी जाएगी।

तस्वीरों में दाेखिए रिलायंस के ऑफर्स

reliance JIO offers

Capture (13)IndiaTV Paisa

dIndiaTV Paisa

2 (75)IndiaTV Paisa

uIndiaTV Paisa

रिलायंस जियो का मास्टर प्लान

रिलायंस के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने कहा कि डिजिटल जीवन के लिए डेटा ऑक्सीजन की तरह है, किसी को भी डेटा पहुंच से बाहर नहीं होना चाहिए। वहीं रिलायंस जियो भारत को डेटा की किल्लत से डेटा बहुलता की ओर ले जाएगी। अंबानी ने कहा कि जियो दुनिया का सबसे सस्ता डेटा देगी। जियो का बेस्ट क्वालिटी ब्राडबैंड नेटवर्क होगा। मार्च 2107 तक देश की 90 फीसदी जनता तक रिलायंस जियो की सेवाएं पहुचानें का लक्ष्य है। जियो के बाद देश में डाटा की दिक्कत नहीं होगी। मुंबई दिल्ली में आज से यानि 1 सितंबर 2016 से जियो की सेवाएं शुरू हो रही हैं। आधार कार्ड से 15 मिनट में जियो कनेक्शन लिए जा सकते हैं। जियो सेवा की अभी 18 हजार शहरों और कस्बों के साथ 2 लाख गांवों तक पहुंच है। जियो में सभी वॉयस कॉल फ्री होंगे। जियो में रोमिंग भी फ्री होगा।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement