1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. IMG-रिलायंस ज्वाइंट वेंचर में IMG सिंगापुर का हिस्सा खरीदेगी रिलायंस इंडस्ट्री

IMG-रिलायंस ज्वाइंट वेंचर में IMG सिंगापुर का हिस्सा खरीदेगी रिलायंस इंडस्ट्री

रिलायंस इंडस्ट्रीज के मुताबिक कंपनी ने ज्वाइंट वेंचर में आईएमजी सिंगापुर के हिस्से को अधिकतम 52.08 करोड़ रुपये में खरीदने के लिए करार किया है। वेंचर में आईएमजी वर्ल्डवाइड की सब्सिडिय़री आईएमजी सिंगापुर की 50 फीसदी हिस्सेदारी है।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Updated on: December 24, 2020 20:48 IST
रिलायंस इंडस्ट्रीज- India TV Paisa
Photo:PTI

रिलायंस इंडस्ट्रीज

नई दिल्ली। इवेंट मैनेजमेंट कंपनी आईएमजी रिलायंस में आईएमजी वर्ल्डवाइड की हिस्सेदारी रिलांयस इंडस्ट्री खरीदेगी। कंपनी ने आज इस सौदे के बारे में शेयर बाजारों को जानकारी दी है। रिलायंस इंडस्ट्रीज के मुताबिक कंपनी ने ज्वाइंट वेंचर में आईएमजी सिंगापुर के हिस्से को अधिकतम 52.08 करोड़ रुपये में खरीदने के लिए करार किया है।

आईएमजी रिलायंस लिमिटेड आईएमजी वर्ल्डवाइड और रिलायंस इंडस्ट्रीज का ज्वाइंट वेंचर है। इस वेंचर में आईएमजी वर्ल्डवाइड की सब्सिडिय़री आईएमजी सिंगापुर की 50 फीसदी हिस्सेदारी है। इस खऱीद के पूरा होने के बाद आईएमजी आर रिलांयस इंडस्ट्रीज की पूर्ण स्वामित्व वाली सब्सिडिरी बन जाएगी और कंपनी बाद में इसकी फिर से ब्रैंडिंग करेगी। रिलायंस इंडस्ट्रीज ने साफ किया कि इस सौदे को सरकार या किसी नियामक से मंजूरी की आवश्यकता नहीं है। कंपनी के मुताबिक ये सौदा साल 2020 में पूरा होने की उम्मीद है।  

आईएमजी रिलायंस खेल, फैशन, एंटरटेनमेंट इवेंट के मैनेजमेंट से जुड़ी हुई है। कंपनी के पास देश के खेल और फैशन से जुड़े कई अहम इवेंट्स हैं। कंपनी का वित्त वर्ष 2020 में टर्नओवर 181.7 करोड़ रुपये और प्रॉफिट 16.35 करोड़ रुपये रहा है। वहीं वित्त वर्ष 2019 में कंपनी का टर्नओवर 195.5 करोड़ रुपये और नेट प्रॉफिट 19.25 करोड़ रुपये रहा था। रिलायंस इंडस्ट्रीज की खेल इकाई आईएमजी रिलायंस के लिए साल 2020 शानदार गया है। इस साल के दौरान कंपनी ने अलग अलग ब्रैंड और फ्रैंचाइजी के लिए 36 समझौते किए है। अनुमान है इस साल की रिकॉर्ड आय की मदद से कंपनी पिछले साल की आय के मुकाबले दोगुना उछाल दर्ज कर सकती है। कंपनी को स्पॉन्सरशिप सर्विस कारोबार में उतरे 4 साल ही हुए हैं, हालांकि इस अवधि में कंपनी ने इस सेग्मेंट में अपनी मजबूत पकड़ बना ली है। इसी साल आईएमजी रिलायंस ने शिखर धवन के साथ अनुबंध किया है। कंपनी रोहित शर्मा, जसप्रीत बुमराह, हार्दिक पांड्या को भी अपने साथ जोड़ चुकी है।

Write a comment
टोक्यो ओलंपिक 2020 कवरेज
X