Saturday, April 20, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. तैयार कर लीजिए अपना रिज्यूमे, ये कंपनी करने जा रही है बड़ी संख्या में इंजीनियर्स की भर्ती

तैयार कर लीजिए अपना रिज्यूमे, ये कंपनी करने जा रही है बड़ी संख्या में इंजीनियर्स की भर्ती

सैमसंग ने बुधवार को जारी एक बयान में कहा कि 2022 में स्नातक करने वाले युवा इंजीनियरों को कृत्रिम मेधा, मशीन लर्निंग, इंटरनेट ऑफ थिंग्स एवं क्लाउड डेटा विश्लेषण जैसे अत्याधुनिक क्षेत्रों के लिए नियुक्त किया जाएगा।

India TV Paisa Desk Edited by: India TV Paisa Desk
Published on: November 25, 2021 11:28 IST
तैयार कर लीजिए अपना...- India TV Paisa
Photo:AP

तैयार कर लीजिए अपना रिज्यूमे, ये कंपनी करने जा रही है बड़ी संख्या में इंजीनियर्स की भर्ती

नयी दिल्ली। यदि आपके पास इंजीनियरिंग की डिग्री है और आप सैमसंग जैसी बड़ी कंपनी में नौकरी की तलाश में हैं तो आपके लिए अच्छी खबर है। इलेक्ट्रॉनिक उपकरण बनाने वाली दक्षिण कोरियाई कंपनी सैमसंग की भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (IIT) और अन्य प्रमुख इंजीनियरिंग संस्थानों से 1,000 इंजीनियरों की भर्ती करने की योजना है। 

सैमसंग ने बुधवार को जारी एक बयान में कहा कि 2022 में स्नातक करने वाले युवा इंजीनियरों को कृत्रिम मेधा, मशीन लर्निंग, इंटरनेट ऑफ थिंग्स एवं क्लाउड डेटा विश्लेषण जैसे अत्याधुनिक क्षेत्रों के लिए नियुक्त किया जाएगा। बयान के अनुसार सैमसंग अपने तीन अनुसंधान एवं विकास केंद्रों (बेंगलुरु, नोएडा और दिल्ली) के लिए दिल्ली, कानपुर, मुंबई, मद्रास, गुवाहाटी, खड़गपुर, बीएचयू, रुड़की और अन्य नए आईआईटी परिसरों से लगभग 260 युवा इंजीनियरों की भर्ती करेगी। 

कंपनी बाकी नियुक्ति बिट्स पिलानी, आईआईआईटी (भारतीय सूचना प्रौद्योगिकी संस्थान)और एनआईटी (राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान) जैसे अन्य इंजीनियरिंग संस्थानों से करेगी। सैमसंग इंडिया के वरिष्ठ उपाध्यक्ष और प्रमुख (मानव संसाधन) समीर वधावन ने कहा कि भारत में अनुसंधान और विकास (आर एंड डी) क्षेत्र पिछले कुछ साल में काफी विकसित हुआ है। उन्होंने कहा, ‘‘ हमने 1,000 से अधिक इंजीनियरों को नियुक्त करने की योजना बनाई है।’’ 

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement