Friday, April 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. टाटा पावर दिल्ली NCR में 50 चार्जिंग स्टेशन लगाएगी, प्रकृति ई-मोबिलिटी के साथ किया करार

टाटा पावर दिल्ली NCR में 50 चार्जिंग स्टेशन लगाएगी, प्रकृति ई-मोबिलिटी के साथ किया करार

टाटा पावर दिल्ली एनसीआर में 50 चार्जिंग स्टेशन स्थापित करेगी

India TV Paisa Desk Written by: India TV Paisa Desk
Updated on: February 04, 2020 21:20 IST
Tata Power- India TV Paisa

Tata Power

टाटा पावर दिल्ली एनसीआर में 50 चार्जिंग स्टेशन स्थापित करेगी। ये चार्जिंग स्टेशन कई चरणों में स्थापित किए जाएंगे। कंपनी ने इसके लिये इलेक्ट्रिक वाहनों का परिचालन करने वाली प्रकृति ई-मोबिलिटी के साथ गठजोड़ किया है। पिछले महीने टाटा समूह की तीन कंपनियों ने टाटा मोटर्स के साथ इलेक्ट्रिक वाहन को लेकर अपनी योजनाओं का खुलासा किया था। कंपनी जल्द ही कई नए इलेक्ट्रिक मॉडल लॉन्च करने की योजना बना रही है। 

वहीं  एप आधारित इलेक्ट्रिक वाहन टैक्सी सेवा देने वाली कंपनी प्रकृति ने कहा कि दोनों कंपनियां मिल कर धीमी गति से चार्ज करने वाले 30 स्टेशन और पांच तेजी से चार्ज करने वाले स्टेशन राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र-दिल्ली में लगाएंगी। गठजोड़ के तहत टाटा पावर दिल्ली एयरपोर्ट के समीप, गुड़गांव और उत्तरी दिल्ली में चार्जिंग स्टेशन लगाएगी और उसका रखरखाव करेगी। कंपनियों ने पहला चार्जिंग स्टेशन दक्षिण पूर्व दिल्ली के जसोला इलाके में लगाया है। टाटा पावर जो चार्जिंग स्टेशन स्थापित कर रही है, उसका प्राथमिक रूप से उपयोग प्रकृति ई-मोबिलिटी से जुड़े इलेक्ट्रिक वाहन करेंगे। टाटा पावर के पहले से 100 से अधिक चार्जिंग स्टेशन का नेटवर्क है। 

टाटा मोटर्स भारत के इलेक्ट्रिक वाहन मार्केट में लीडर बनने का लक्ष्य रख रही है। हाल ही अपनी योजना का खुलासा करते हुए कंपनी ने कहा कि वो साल 2024 तक 4 नए इलेक्ट्रिक वाहन लॉन्च करेगी। इसमें 2 एसयूवी, एक हेचबैक, और एक सेडान होगी। पिछले ही महीने कंपनी ने 14 लाख कीमत के साथ नेक्सन ईवी लॉन्च की है। ये कार अपने सेग्मेंट की सबसे सस्ती कार है। 

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement