1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. Twitter के जरिए अब आप भी कर सकेंगे कमार्ई, जानिए क्या है नया फीचर और कैसे मिलेगा फायदा

Twitter के जरिए अब आप भी कर सकेंगे कमार्ई, जानिए क्या है नया फीचर और कैसे मिलेगा फायदा

ट्विटर के मुताबिक इस कदम से कंपनी पर एक्सक्लूसिव कंटेट देने वालों को फायदा मिलेंगा जिससे वो प्लेटफार्म पर और बेहतर कंटेट देने के लिए प्रोत्साहित होंगे। वहीं यूजर को नए और एक्सक्लूसिव कंटेट और ऑफर मिलेंगे। इससे सभी को फायदा मिलेगा।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: February 28, 2021 12:03 IST
ट्विटर का नया फीचर जो...- India TV Paisa
Photo:TWITTER

ट्विटर का नया फीचर जो कराएगा कमाई

नई दिल्ली। सोशल मीडिया के जरिए कमाई करना कोई नई बात नहीं है। यूट्यूब और फेसबुक के जरिए कमाई कर लोग बेहद अमीर भी बन चुके हैं। अब इस कड़ी में ट्विटर भी शामिल हो रहा है। ट्विटर ने निवेशकों के साथ एक बैठक में एक नए फीचर के बारे में ऐलान किया है। ट्विटर का नया कदम उसकी आय को दुगना करने के लक्ष्य का ही एक हिस्सा है।

ट्विटर पर कैसे कर सकेंगे कमाई

अगर आप कोई ऐसा कंटेट पेश करते हैं जो एक्सक्लूसिव है या खास है या फिर ऐसा कोई भी लेख या जानकारी या कोई भी डील जिसे पाने के लिए लोग या आपके फैन इसकी कीमत चुकाने के लिए तैयार हैं, तो अब आप ट्विटर पर इस कंटेट के लिए कीमत ले सकेंगे। आप अपने फैंस को सपोर्टर बैज, सब्सक्राइबर के लिए न्यूजलैटर, एक्सक्लूसिव कंटेट, डील और डिस्काउंट कुछ भी ऑफर कर सकते हैं। यानि ट्विटर पर आप अपने कंटेट से कमाई भी कर सकेंगे अगर आपके फैन ने आपके कंटेट के लिए ट्विटर की ये सब्सक्रिप्शन ली हो।

क्या है नया फीचर

इस नए फीचर का नाम सुपर फॉलोस सब्सक्रिप्शन (Super Follows Subscriptions) रखा गया है। इस नए सब्सक्रिप्शन सर्विस की मदद से क्रिएटर और पब्लिशर अपने एक्सक्लूसिव ट्वीट या कंटेट से लाभ उठा सकेंगे। जो फॉलोअर सब्सक्रिप्शन के लिए कीमत चुकाएंगे वो अपने पसंदीदा क्रिएटर और पब्लिशर के एक्सक्लूसिव कंटेट, डील, डिस्काउंट आदि पा सकेंगे। इसका फायदा किसी कंपनी से लेकर किसी आम कंटेट क्रिएटर को मिल सकता है। कंपनियां या आम कंटेट क्रिएटर अपने फॉलोअर या फैन को ये सब्सक्रिप्शन ऑफर कर सकते हैं।

कब तक आएगा नया फीचर

ट्विटर ने निवेशकों के साथ एक कार्यक्रम में इस नए फीचर की जानकारी देते हुए कहा है कि वो ये फीचर जल्द उतारने जा रहा है। ट्विटर के मुताबिक इस कदम से कंपनी पर एक्सक्लूसिव कंटेट देने वालों को फायदा मिलेंगा जिससे वो प्लेटफार्म पर और बेहतर कंटेट देने के लिए प्रोत्साहित होंगे। वहीं यूजर को नए और एक्सक्लूसिव कंटेट और ऑफर मिलेंगे। इससे सभी को फायदा मिलेगा। ट्विटर के मुताबिक ये एक तरीका है जिससे क्रिएटर और पब्लिशर सीधे अपने फैंस से कमाई कर सकते हैं। ट्विटर जल्द ही सब्सक्रिप्शन की फीस का ऐलान करेगा।

Write a comment
X