Sunday, May 12, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. US में TCS सहित टाटा की दो कंपनियों पर 94 करोड़ डॉलर का जुर्माना

US में TCS सहित टाटा की दो कंपनियों पर 94 करोड़ डॉलर का जुर्माना

टाटा समूह की दो कंपनियों पर अमेरिकी अदालत ने 94 करोड़ डॉलर का जुर्माना लगाया है। इनमें TCS और टाटा अमेरिका इंटरनेशनल कॉर्प शामिल हैं।

Sachin Chaturvedi Sachin Chaturvedi @sachinbakul
Published on: April 16, 2016 16:01 IST
US में TCS सहित टाटा की दो कंपनियों पर 94 करोड़ डॉलर का जुर्माना, सॉफ्टवेयर चोरी का आरोप- India TV Paisa
US में TCS सहित टाटा की दो कंपनियों पर 94 करोड़ डॉलर का जुर्माना, सॉफ्टवेयर चोरी का आरोप

नई दिल्‍ली। टाटा समूह की दो कंपनियों पर अमेरिकी अदालत ने 94 करोड़ डॉलर का जुर्माना लगाया है। इन कंपनियों में टाटा कंसल्‍टेंसी सर्विसेज(TCS) और टाटा अमेरिका इंटरनेशनल कॉर्प शामिल हैं। इन कंपनियों पर सॉफ्टवेयर चोरी और गोपनीयता भंग करने का आरोप लगाया गया है।

विस्‍कॉन्सिन की अदालत ने सुनाया फैसला  

अमेरिकी राज्य विस्कॉन्सिन में एक अदालत (फेडरल ग्रांड ज्यूरी) ने टाटा ग्रुप की इन दो बड़ी कंपनियों को जुर्माना लगाया है। अदालत ने फैसला सुनाते हुए कहा है कि इन दोनों कंपनियों को एपिक सिस्टम्स का सॉफ्टवेयर चोरी करने के लिए कम से कम 24 करोड़ डॉलर देने चाहिए। इसके अलावा टाटा को 70 करोड़ डॉलर दंडात्मक हर्जाने के तौर पर देने होंगे।

2014 का है मामला

एपिक सिस्टम्स ने टाटा की दोनों कंपनियों के खिलाफ अक्तूबर 2014 में अमेरिका के मेडिसन में एक जिला अदालत में मुकदमा दायर किया था। एपिक ने इन कंपनियों पर गोपनीय सूचना, दस्तावेज और डाटा चुराने के लिए व्यापार गोपनीयता के उल्लंघन का मामला दायर किया था। जिस पर फैसला सुनाते हुए विस्‍कॉन्सिन की अदालत ने टाटा ग्रुप की कंपनियों पर जुर्माना लगाया है।

ब्रिटेन के व्‍यापार मंत्री भारत आकर टाटा चेयरमैन से करेंगे बात, स्‍टील इंडस्‍ट्री को बचाने की कोशिश

ब्रिटेन में टाटा स्टील के कारखाने को खरीदना चाहते हैं संजीव गुप्ता

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement