Friday, April 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. वोडाफोन की दिल्ली-NCR ग्राहकों के लिए नई रोमिंग स्कीम

वोडाफोन की दिल्ली-NCR ग्राहकों के लिए नई रोमिंग स्कीम

वोडाफोन ने दिल्ली-NCR में रोमिंग की नयी स्कीमें पेश की हैं जिसमें प्रीपेड ग्राहकों के लिए 32 रुपए के पैक पर मुफ्त इन-कमिंग कॉल करने की सुविधा होगी।

Dharmender Chaudhary Dharmender Chaudhary
Updated on: May 04, 2016 8:11 IST
वोडाफोन ने पेश की दिल्ली-NCR ग्राहकों के लिए नई रोमिंग स्कीम, इनकमिंग कॉल होगी मुफ्त- India TV Paisa
वोडाफोन ने पेश की दिल्ली-NCR ग्राहकों के लिए नई रोमिंग स्कीम, इनकमिंग कॉल होगी मुफ्त

नई दिल्ली। वोडाफोन इंडिया ने गर्मियों की छुट्टी में दिल्ली-NCR के अपने ग्राहकों के लिए रोमिंग की नई स्कीमें पेश की हैं, जिसमें प्रीपेड ग्राहकों के लिए 32 रुपए के पैक पर मुफ्त इन-कमिंग कॉल और 80 पैसे प्रति मिनट की दर से स्थानीय कॉल करने की सुविधा होगी। कंपनी की एक विज्ञप्ति के अनुसार वोडाफोन पोस्टपेड के ग्राहक विभिन्न वैधता और टॉक टाइम के लिए 35 से 205 रुपए की रोमिंग स्कीम चुन सकते हैं।

वाेडाफोन इंडिया के कारोबार प्रमुख (दिल्ली-NCR) अपूर्व मेहरोत्रा ने इन नई योजनाओं की घोषणा करते हुए कहा कि ये पैकेज लोगों की प्रतिक्रिया को समझ कर तैयार किए गए हैं ताकि लोग दूसरे शहर में जाने पर अपने मोबाइल फोन का उपयोग करते समय दुविधा में न रहें। विज्ञप्ति के अनुसार प्रीपेड के लिए 32 रुपए का रोमिंग पैक सात दिन के लिए वैध होगा।

यह भी पढ़ें- देश में फोन कनेक्‍शनों की संख्‍या बढ़कर हुई 105.18 करोड़, एयरटेल के पास हैं सबसे ज्‍यादा ग्राहक

‘वोडाफोन की आईपीओ योजना से अन्य कंपनियां प्रभावित होंगी’

बाजार से करीब 2-2.5 अरब डॉलर जुटाने के लिए प्रथम सार्वजनिक निर्गम (आईपीओ) लाने की वोडाफोन की योजना का नकारात्मक प्रभाव बाजार में सूचीबद्ध दूसरी कंपनियों पर पड़ सकता है। यह बात निवेश बैंकिंग कंपनी मैक्वोयरी ने एक रिपोर्ट में कही। निवेश बैंक ने रिपोर्ट में कहा, “देश के दूरसंचार क्षेत्र में लगातार बदलाव हो रहा है। बाजार 2जी से 3जी और अब 4जी की तरफ बढ़ रहा है।” रिपोर्ट में कहा गया है कि वोडाफोन का निर्गम कोल इंडिया के बाद देश का सबसे बड़ा निर्गम हो सकता है और इस पर निवेशकों की नजर गड़ी रहेगी।

तस्वीरों में देखिए 4जी इंटरनेट प्लान के बारे में

4G data plans

Untitled-1 (2)IndiaTV Paisa

Capture2 (3)IndiaTV Paisa

Capture3 (4)IndiaTV Paisa

Capture4IndiaTV Paisa

यह भी पढ़ें- Vodafone ने IPO की तैयारियां की शुरू, बोफा, कोटक, यूबीएस समेत अन्‍य बैंकों को किया नियुक्‍त

रिपोर्ट के मुताबिक, “रिलायंस जियो की आगामी लांचिंग से प्रतिस्पर्धा कई गुना बढ़ जाएगी, क्योंकि भारत को डाटा खपत की दृष्टि से इतने विशाल आकार का आखिरी संभावनाशील बाजार माना जा रहा है। इसके कारण विलय और अधिग्रहण की प्रक्रिया भी तेज हो गई है।” भारती एयरटेल और रिलायंस कम्युनिकेशंस तेजी से स्पेक्ट्रम खरीदारी की कोशिश कर रही हैं।

मैक्वोयरी ने कहा, “हाल की तेजी, किसी नए सकारात्मक रुझान के अभाव और आगामी 700 मेगाहट्र्ज स्पेक्ट्रम नीलामी पर आशंका को देखते हुए हमने गत सप्ताह भारती और आईडिया की रेटिंग घटाकर न्यूट्रल कर दी है।” बैंक ने कहा, “हम आईडिया की जगह भारती को तरजीह दे रहे हैं।” रिपोर्ट के मुताबिक, “आईपीओ पर कई साल से विचार हो रहा है। हाल की रिपोर्ट में भी 2017 के मध्य में आईपीओ लाए जाने की संभावना जताई गई है। वोडाफोन हालांकि इसे पहले ला सकती है, क्योंकि 2016 की दूसरी छमाही में जियो की चरणबद्ध लांचिंग के कारण अगले साल बाजार में प्रतिस्पर्धा बढ़ सकती है।”

यह भी पढ़ें- Empowering women: 2018 तक वोडाफोन में होंगी 33 फीसदी फीमेल इंप्लॉई

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement