Friday, May 17, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. #AutoExpo2016: फॉक्सवैगन ने दिखाई सब कॉम्‍पैक्‍ट कार Ameo की पहली झलक, अमेज, डिजायर और एक्‍सेंट से होगा मुकाबला

#AutoExpo2016: फॉक्सवैगन ने दिखाई सब कॉम्‍पैक्‍ट कार Ameo की पहली झलक, अमेज, डिजायर और एक्‍सेंट से होगा मुकाबला

जर्मनी कार कंपनी फॉक्सवैगन आज अपनी सब-कॉम्पैक्ट कार Ameo की पहली झलक पेश कर दी। इस कार को दिल्ली ऑटो एक्स्पो 2016 के दौरान डिस्प्ले पर भी रखा जाएगा।

Surbhi Jain Surbhi Jain
Updated on: February 02, 2016 17:23 IST
#AutoExpo2016: फॉक्सवैगन ने दिखाई सब कॉम्‍पैक्‍ट कार Ameo की पहली झलक, अमेज, डिजायर और एक्‍सेंट से होगा मुकाबला- India TV Paisa
#AutoExpo2016: फॉक्सवैगन ने दिखाई सब कॉम्‍पैक्‍ट कार Ameo की पहली झलक, अमेज, डिजायर और एक्‍सेंट से होगा मुकाबला

नई दिल्‍ली। जर्मनी कार कंपनी फॉक्सवैगन आज अपनी सब-कॉम्पैक्ट कार Ameo की पहली झलक पेश कर दी। इस कार को दिल्ली ऑटो एक्स्पो 2016 के दौरान डिस्प्ले पर भी रखा जाएगा। कंपनी Ameo को साल के मध्‍य में भारतीय बाज़ार में लॉन्च किया। इस कार का भारतीय बाजार में मारुति की स्विफ्ट डिजायर, होंडा अमेज और हुंडई की एक्‍सेंट से होगा।

Auto Expo 2016: महिन्‍द्रा पवेलियन में होगी हलचल, नजर आएंगे एक्‍सयूवी ऐरो कूपे कॉन्‍सेप्‍ट के साथ ही अन्‍य मॉडल

volkswagen ameo

ameo 1 IndiaTV Paisa

ameo-2 IndiaTV Paisa

ameo-3 IndiaTV Paisa

ameo-4 IndiaTV Paisa

भारतीय बाजार में कंपनी की पहली कॉम्‍पेक्‍ट सेडान

Ameo फॉक्‍सवैगन की भारत में पहली सब-कॉम्पैक्ट कार है। सब कॉम्‍पेक्‍ट कैटेगरी में 4 मीटर से छोटी कारों को शामिल किया जाता है। एमियो को पुणे के नजदीक स्थित कंपनी के चाकन प्लांट में तैयार किया गया है। कंपनी के आधिकारिक बयान के मुताबिक, ‘Ameo’ लैटिन शब्द से ‘Amo’ से लिया गया है जिसका मतलब ‘I Love’ होता है। इस कार को पूरी तरह से भारतीय बाज़ार को ध्यान में रखकर तैयार किया गया है।

Compact & Powerful: पावर और कंफर्ट का बेजोड़ संगम, इस साल भारतीय बाजार में उतरेंगी ये 5 कॉम्‍पेक्‍ट SUV

बेस्‍ट इन क्‍लास फीचर्स का दावा

कंपनी ने ये भी दावा किया है कि इस कार में भारतीय ग्राहकों के लिए काफी सुविधाएं होंगी। इस कार में बेस्ट-इन-क्लास सेफ्टी फीचर, अच्छी क्वालिटी और बेहतरीन ड्राइविंग अनुभव पर खास ध्यान दिया गया है। खबरों के मुताबिक एमियो में 1.2-लीटर MPI पेट्रोल और 1.5-लीटर TDI डीज़ल इंजन लगा होगा। इसी इंजन का इस्तेमाल कंपनी पोलो हैचबैक में भी करती है। दिल्ली ऑटो एक्स्पो के दौरान फॉक्‍सवैगन की टिगुआन और पसाट जीटीई को भी शोकेस किया जाएगा।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement