1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. 100 रुपए से ज्यादा बढ़ गए अंडों के दाम, सर्दियां शुरू होने से पहले ही कीमतों में आया उछाल

100 रुपए से ज्यादा बढ़ गए अंडों के दाम, सर्दियां शुरू होने से पहले ही कीमतों में आया उछाल

NECC के मुताबिक महीना भर पहले (6 सितंबर) दिल्ली में अंडों के दाम 441 रुपए प्रति सैकड़ा थे, जो अब (6 अक्तूबर) बढ़कर 551 रुपए प्रति सैकड़ा हो गए हैं।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: October 06, 2020 12:34 IST
Wholesale price of eggs hits a record high before winter- India TV Paisa
Photo:FILE PHOTO

Wholesale price of eggs hits a record high before winter

नई दिल्ली। सर्दियां आने से पहले ही देशभर में अंडों की मांग में बढ़ोतरी देखने को मिल रही है और इस वजह से अंडों की कीमतों में उछाल देखा जा रहा है। महीने भर में ही अंडों की कीमतों में 100 रुपए प्रति सैकड़ा से ज्यादा की बढ़ोतरी हो चुकी है। नेशनल एग को-ऑर्डिनेटिड कमेटी (NECC) के मुताबिक देश के सभी शहरों में अंडों के दाम बढ़ गए हैं।

NECC के मुताबिक महीना भर पहले (6 सितंबर) दिल्ली में अंडों के दाम 441 रुपए प्रति सैकड़ा थे, जो अब (6 अक्तूबर) बढ़कर 551 रुपए प्रति सैकड़ा हो गए हैं। इसी तरह नागपुर में एक महीने में अंडों के दाम 145 रुपए बढ़कर 565 रुपए, पटना में 104 रुपए बढ़कर 571 रुपए, पुणे में 102 रुपए बढ़कर 577 रुपए, सूरत में 125 रुपए बढ़कर 600 रुपए और लखनऊ में 103 रुपए बढ़कर 580 रुपए प्रति सैकड़ा तक पहुंच गए हैं। देश के अन्य शहरों में भी अंडों की कीमतों में इसी तरह की बढ़ोतरी हुई है। यह कीमतें थोक दाम हैं और रिटेल मार्केट में दाम इससे कहीं ऊपर होंगे।

आम तौर पर सर्दियों के दौरान अंडों की मांग बढ़ जाती है और उसकी वजह से कीमतों में भी इजाफा होता है। लेकिन इस साल कीमतों में कुछ ज्यादा ही बढ़ोतरी देखी जा रही है और कुछ शहरों में तो अंडों के दाम रिकॉर्ड स्तर तक पहुंच चुके हैं। जानकार मान रहे हैं कि इस साल कोरोना की वजह से इम्युनिटी को बढ़ाने के लिए भी लोग अंडों की ज्यादा खपत कर रहे हैं जिस वजह से भी अंडों की मांग बढ़ी है जो कीमतों को बढ़ा रही है।

Write a comment