Friday, April 26, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. 50% छूट की जगह शुरुआत में 20% कर्मचारियों को ही ऑफिस बुलाएंगी IT कंपनियां: Nasscom

50% छूट की जगह शुरुआत में 20% कर्मचारियों को ही ऑफिस बुलाएंगी IT कंपनियां: Nasscom

दिशानिर्देशों के अनुसार आईटी और आईटी आधारित सेवा कंपनियों को लॉकडाउन में 50% तक कर्मचारियों के साथ कारोबार की अनुमति

India TV Paisa Desk Edited by: India TV Paisa Desk
Updated on: April 15, 2020 19:54 IST
Nassocm- India TV Paisa

Nassocm

नई दिल्ली। आईटी इंडस्ट्री के संगठन नास्कॉम ने कहा है कि आईटी कंपनियां कर्मचारियों को चरणबद्ध तरीके से कार्यालय से काम करने के लिए बुलाएंगी। शुरुआत में 15 से 20 प्रतिशत कर्मचारियों को ही दफ्तर बुलाया जाएगा। गृह मंत्रालय ने राष्ट्रव्यापी बंद के मद्देनजर बुधवार को कारोबारी गतिविधियों में छूट को लेकर दिशानिर्देश जारी किए हैं। कोरोना वायरस फैलने के बीच सरकार ने मंगलवार को लॉकडाउन को बढ़ाकर तीन मई तक कर दिया है। गृह मंत्रालय ने बंद की बढ़ी अवधि के दौरान राज्यों, संघ शासित प्रदेशों तथा आम जनता के लिए दिशानिर्देश जारी किए। दिशानिर्देशों के अनुसार आईटी और आईटी आधारित सेवा कंपनियों को 50 प्रतिशत तक कर्मचारियों के साथ कामकाज की अनुमति दी गई है।

नास्कॉम ने ट्वीट किया कि हम चरणबद्ध तरीके से कर्मचारियों को कार्यालय बुलाएंगे। शुरुआत में 15 से 20 प्रतिशत कर्मचारियों को ही कार्यालय बुलाया जाएगा। नास्कॉम की अध्यक्ष देबजानी घोष ने भी ट्वीट किया कि सदस्यों को कर्मचारियों को काम पर बुलाने की सूचना दी गई है। और पहले चरण में 15 से 20 प्रतिशत कर्मचारियों को दफ्तर बुलाने का सुझाव दिया है। बंद के पहले चरण 24 मार्च से 14 अप्रैल के दौरान सरकार ने आईटी और आईटी आधारित सेवा कंपनियों को महत्वपूर्ण कामकाज के लिए सिर्फ नाममात्र कर्मचारी ही कार्यालय बुलाने की अनुमति दी थी। अभी आईटी कंपनियों के ज्यादातर कर्मचारी घर से ही काम कर रहे हैं।

 

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement